सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर पीएम मोदी ने कहा, ‘कोर्ट ने दिया विपक्ष को झटका’

42

विपक्षी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों के मनमाने इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने वाले कुछ राजनीतिक दलों पर कटाक्ष करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि शीर्ष अदालत ने उनकी याचिका पर विचार करने से इनकार करके उन्हें “झटका” दिया।
पीएम यहां जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
मोदी ने बिना किसी का नाम लिए कहा, “कुछ दिन पहले कुछ राजनीतिक दल कोर्ट में सुरक्षा मांगने गए थे कि कोई हमारी भ्रष्टाचार से भरी किताबों की जांच करने की मांग न करे। वे कोर्ट गए, लेकिन कोर्ट ने उन्हें झटका दे दिया।”
वह जनसभा में भ्रष्टाचार और परिवारवाद की बात कर रहे थे।
हाल ही में कांग्रेस के नेतृत्व में 14 राजनीतिक दलों ने सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की जिसमें आरोप लगाया गया कि विपक्षी राजनीतिक नेताओं और असहमति के अपने मौलिक अधिकार का प्रयोग करने वाले अन्य नागरिकों के खिलाफ जबरदस्ती आपराधिक प्रक्रियाओं के उपयोग में खतरनाक वृद्धि हुई है।
हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर विचार करने से इनकार करते हुए कहा कि राजनेताओं के पास “उच्च प्रतिरक्षा” नहीं है।
5 अप्रैल को, मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जेबी पर्दीवाला की पीठ ने याचिका पर विचार करने के लिए अनिच्छा व्यक्त की, कहा कि अदालतें हमेशा राजनीतिक नेताओं की शिकायतों को लेने के लिए होती हैं जैसे वे आम नागरिकों के लिए करती हैं।
मोदी तेलंगाना में 11,300 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के अलावा सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के लिए शहर में थे।