बंगाल में ओमिक्रोन के 1672 मामले, देश भर में शीर्ष दो में है राज्य

423

पश्चिम बंगाल में तेजी से बढ़ते जा रहे कोरोना संक्रमण के बीच ओमिक्रोन के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। आलम ऐसा है कि राज्य महामारी के इस नए वेरिएंट से संक्रमण के मामले में देश में शीर्ष दो पर है। हालांकि पिछले दो दिनों से कोरोनावायरस की जा रही है लेकिन चिंता कम नहीं हो रही।

राज्य में संक्रमण के मामले में गिरावट दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटे में 14 हजार 938 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 36 की मौत दर्ज की गई। राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया है कि पश्चिम बंगाल में ओमिक्रोन के कुल 1672 मामले सामने आये हैं। इनमें 22 ठीक हुए हैं। पूरे देश में ओमिक्रोन के कुल 8,209 मामले सोमवार को सामने आये हैं। पश्चिम बंगाल में हालांकि कोरोना संक्रमण के मामले में गिरावट आयी है. कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 18 हजार से घटकर लगभग 15 हजार तक पहुंच गया है।
राज्य में कोरोना वायरस के मामले कम होने के साथ ही कोलकाता में मृतकों का ग्राफ बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों की मानें तो रविवार को एक दिन में कोलकाता में कोरोना के 3893 नए मामले सामने आए। इसके अलावा 12 की मौत दर्ज की गई, कोलकाता के बाद कोरोना से मृतकों के आंकड़े में उत्तर 24 परगना में काफी अधिक हैं।