स्मार्टफोन पर अध्ययन और रिश्तों पर प्रभाव

124

अभिनव वैश्विक स्मार्टफोन ब्रांड वीवो द्वारा have स्मार्टफोन और मानव संबंधों पर उनके प्रभाव 2020 ’शीर्षक के अध्ययन के दूसरे संस्करण के निष्कर्षों की घोषणा की गई है। अध्ययन में सामाजिक गड़बड़ी के इस वर्ष में उपभोक्ताओं पर मोबाइल उपकरणों के प्रभाव को दिखाया गया है। अध्ययन स्मार्टफोन के बढ़ते उपयोग के विभिन्न आयामों पर प्रकाश का मूल्यांकन और फेंकता है – उपयोग की सीमा, उपयोग पैटर्न पर लॉकडाउन का प्रभाव, व्यक्तिगत स्वास्थ्य और सामाजिक रिश्तों पर प्रभाव।

अध्ययन से पता चला कि 66% भारतीयों का मानना ​​है कि उनका स्मार्टफोन उनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार करता है। फिर भी, एक चौंकाने वाले 70% भारतीयों को लगता है कि अगर उनके स्मार्टफोन का उपयोग बढ़ता रहा, तो इससे उनके मानसिक / शारीरिक स्वास्थ्य पर असर पड़ने की संभावना है।

इसके अतिरिक्त, उत्तरदाताओं के 74% ने कहा कि समय-समय पर अपने मोबाइल फोन को बंद करने से उन्हें परिवार के साथ अधिक समय बिताने में मदद मिल सकती है। हालांकि, केवल 18% उपयोगकर्ताओं ने वास्तव में अपने फोन को अपने दम पर बंद कर दिया है।

हालांकि, केवल 18% उपयोगकर्ताओं ने वास्तव में अपने फोन को अपने दम पर बंद कर दिया है। एक ब्रांड के रूप में, जो लोगों के लिए खुशी लाना चाहता है, विवो इंडिया का उद्देश्य phones स्मार्टफ़ोन के दूसरे संस्करण के माध्यम से स्मार्टफोन के जिम्मेदार उपयोग के लाभों और मानव संबंधों पर उनके प्रभाव के बारे में लोगों को जागरूक करना है।