सुधा मूर्ति को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया

43

प्रसिद्ध लेखिका और समाजसेविका सुधा मूर्ति को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राज्यसभा के लिए नामांकित किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सामाजिक कार्यों, परोपकार और शिक्षा में उनके अपार योगदान की सराहना करते हुए सुश्री मूर्ति को बधाई दी। इसे सोशल मीडिया पर लेते हुए पीएम मोदी लिखते हैं, “मुझे खुशी है कि भारत के राष्ट्रपति ने @SmtSudhaMurty जी को राज्यसभा के लिए नामित किया है। सामाजिक कार्य, परोपकार और शिक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में सुधा जी का योगदान बहुत बड़ा और प्रेरणादायक रहा है। उनकी उपस्थिति राज्यसभा हमारी ‘नारी शक्ति’ का एक शक्तिशाली प्रमाण है, जो हमारे देश की नियति को आकार देने में महिलाओं की ताकत और क्षमता का उदाहरण है। उनके सफल संसदीय कार्यकाल की कामना करता हूं।”

भारत के राष्ट्रपति कला, साहित्य, विज्ञान और सामाजिक सेवाओं में उनके योगदान के लिए 12 सदस्यों को संसद के उच्च सदन में नामांकित करते हैं।

विशेष रूप से, सुधा मूर्ति आईटी दिग्गज इंफोसिस के प्रतिष्ठित संस्थापक नारायण मूर्ति की पत्नी हैं। उनके दामाद ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक हैं, जो वैश्विक मंच पर उनके परिवार की उल्लेखनीय उपलब्धियों को प्रदर्शित करते हैं। पिछले साल, सामाजिक कार्यों में उनके असाधारण योगदान के लिए उन्हें भारत के तीसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार, पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था, यह सम्मान उन्हें राष्ट्रपति मुर्मू द्वारा दिया गया था।