ममता बनेर्जी का बयान: ‘मोदी संविधान बदल देंगे ,एससी, एसटी, ओबीसी के अधिकार छीन लेंगे’

61
Mamata Banerjee addressing a rally in Kolkata on the occasion of the TMCP foundation day | Salil Bera

ममता बनर्जी ने शुक्रवार को लोगों से नरेंद्र मोदी को वोट न देने का आग्रह किया, जिन्होंने कहा कि वह भारतीय संविधान को बदल देंगे और एससी, एसटी और ओबीसी लोगों के अधिकारों को छीन लेंगे। “जिन्होंने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में भाग नहीं लिया वे अब राष्ट्रवाद के बारे में बात कर रहे हैं।

भाजपा ने देश बेच दिया है, हमारा धर्म बेच दिया है और अब वे हमारे अधिकारों को छीनने का प्रयास कर रहे हैं जिनकी गारंटी बाबासाहेब अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान द्वारा दी गई है, ”उन्होंने पश्चिम मिदनापुर के घाटल में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा। घाटल में तृणमूल के उम्मीदवार अभिनेता से नेता बने दीपक अधिकारी उर्फ देव हैं, जो इस निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा सांसद हैं। भाजपा ने देव के खिलाफ हिरण्मय चट्टोपाध्याय को मैदान में उतारा है। सुश्री बनर्जी ने इससे पहले गोपीबल्लवपुर में एक सभा को संबोधित किया था जो झाड़ग्राम लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है। यहां से तृणमूल के उम्मीदवार कालीपद सोरेन हैं. सुश्री बनर्जी ने खड़गपुर कॉलेज ग्राउंड से बीएनआर ग्राउंड तक एक रोड शो में भी हिस्सा लिया, जो मेदिनीपुर लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है। तृणमूल के उम्मीदवार जून मल्लैया हैं। उनके खिलाफ बीजेपी ने अग्निमित्रा पॉल को मैदान में उतारा है. घाटल में, मिस बनर्जी ने लोगों से देव को दूसरी बार चुनने का आग्रह किया क्योंकि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के लिए काम करते हैं।
उन्होंने कहा कि झाड़ग्राम में एक विश्वविद्यालय, सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, स्टेडियम और पुल बने हैं। उन्होंने कहा कि यह अब एक पर्यटक आकर्षण का केंद्र बन गया है। सुश्री बनर्जी ने याद किया कि उन्हें पहली बार 2008 में छत्रधर महतो द्वारा इस क्षेत्र में लाया गया था। “मैं लालगढ़ गई थी और लोगों ने पीराकाटा जंगल को पार करने की हिम्मत नहीं की थी। बाद में, मैं कई बार इस क्षेत्र में आई और लोगों का विश्वास जीता। . 2011 में हमारी जीत के बाद पहली बैठक नयाग्राम में हुई थी.” उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में झाड़ग्राम के लोगों को भाजपा उम्मीदवार को चुनने की अपनी गलती का एहसास हो गया है। उन्होंने लोगों से “देश और हमारे संविधान को बचाने के लिए मोदी को हराने के लिए वोट करने” का आग्रह किया।