भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए शुभेंदु अधिकारी, मनोज टिग्गा उपनेता

122

पूर्व आकलन के मुताबिक ही भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने शुभेंदु अधिकारी को नेता प्रतिपक्ष के तौर पर सर्वसम्मति से चुना है। जबकि इसके पूर्व विधानसभा में भाजपा विधायक दल के नेता रहे मनोज टिग्गा को उप नेता के तौर पर चुना गया है। राज्य विधानसभा में शुभेंदु अधिकारी नेता प्रतिपक्ष होंगे।
 सोमवार को केंद्रीय पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद, महासचिव भूपेंद्र यादव, महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष की उपस्थिति में यह घोषणा की गई। ममता बनर्जी को चुनाव में पराजित करने वाले शुभेंदु अधिकारी के नेता प्रतिपक्ष चुने जाने की अटकलें पहले से ही लगाई जा रही थीं।
—-
मुकुल रॉय ने किया प्रस्ताव
– सोमवार को भाजपा कार्यालय में हुई बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने विधायक दल के नेता के तौर पर शुभेंदु अधिकारी के नाम का प्रस्ताव किया। विधायकों ने उनके नाम का समर्थन किया। बाद में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि शुभेंदु अधिकारी केवल विधायक दल के नेता नहीं हैं, वरन विधानसभा में विपक्ष के नेता भी होंगे। इसकी संवैधानिक प्रक्रिया पूरी की जाएगी।
—-
विधानसभा के अंदर और बाहर करेंगे संघर्ष
– भाजपा की बंगाल ईकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि चुनाव के बाद लगातार हिंसा हो रही है। इस हिंसा के खिलाफ विधानसभा के अंदर और बाहर मुकाबला करेंगे।  मुकुल रॉय ने कहा कि हमने सोनार बांग्ला बनाने का सपना देखा था,लेकिन हम विफल रहे हैं।‌ निश्चित रूप से ही हम भविष्य में इसे हासिल करेंगे। शुभेंदु अधिकारी योग्य साथी हैं। उन्हीं के नेतृत्व में सोनार बांग्ला का लक्ष्य हासिल करना संभव होगा।