बंदे भारत के उद्घाटन समारोह में हावड़ा स्टेशन पर लगे जय श्री राम के नारे, नाराज मुख्यंत्री ने मंच पर चढ़ने से किया इंकार

65

बंदे भारत के उद्घाटन समारोह में हावड़ा स्टेशन पर भाजपा कार्यकर्ताओं के हरकत से जहां रेलवे मंत्री से लेकर राज्यपाल तक असमंजस में पड़ गये वहीं मुख्यमंत्री भी काफी असहज दिखी। कार्यक्रम शुरू होने पर जैसे ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हावड़ा स्टेशन कार्यक्रम स्थल पर पहुंची भाजपा कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम के नारे लगाना शुरू कर दिया। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने की काफी कोशिश की, सांसद सुभाष सरकार ने भी लोगों से शांत रहने की अपील की लेकिन वे नहीं रुके। घटना से नाराज मुख्यमंत्री कार्यक्रम मंच पर चढ़ने से इंकार कर दिया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कई आग्रह के बावजूद उस दिन मंच पर आने को राजी नहीं हुईं।

वह मंच की निचली सीट पर जाकर बैठ गयी। मुख्यमंत्री से बात करने के बाद राज्यपाल मंच पर बैठ गए। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपना व्यक्तव्य भी मंच के नीचे ही खड़ी रहकर दी। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की माता के निधन पर शोक व्यक्त किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर वंदे भारत ट्रेन का वर्चुअली उद्घाटन किया।