किसान आंदोलन पर बॉलीवुड की चुप्पी से नाराज गिप्पी ग्रेवाल, तापसी ने दिया जवाब

95

दिलजीत दोसांझ और कंगना रनौत की जबरदस्त ट्विटर वॉर के बाद एक और पंजाबी एक्टर और बॉलीवुड एक्ट्रेस के बीच विचारों की अदला-बदली हुई. पंजाबी एक्टर गिप्पी ग्रेवाल ने दिल्ली में हो रहे किसान आंदोलन पर बॉलीवुड की चुप्पी को लेकर सवाल उठाए. उनकी बात का जवाब तापसी पन्नू ने दिया.

गिप्पी ग्रेवाल ने ट्वीट किया, ”प्रिय बॉलीवुड, आपकी फिल्मों की शूटिंग आए दिन पंजाब में होती ही रहती है और हर बार आपका दिल खोलकर स्वागत किया जाता है. लेकिन आज जब पंजाब को आपकी जरूरत है, आप गायब हैं और एक शब्द भी नहीं बोल रहे. #DISAPPOINTED #TakeBackFarmLaws #FarmersAreLifeline.”

गिप्पी की इस बात के जवाब में तापसी ने कहा कि ऐसा नहीं है कि बॉलीवुड से कोई भी किसान आंदोलन पर बात नहीं कर रहा है. उन्होंने लिखा, ”सर जिन लोगों से आप आवाज उठाने की उम्मीद कर रहे थे अगर उन्होंने कुछ नहीं किया, तो आप दूसरों को भी उन्हीं के साथ शामिल नहीं कर सकते. ऐसा नहीं है कि हम कुछ सेलेब्स को खड़े रहने के लिए तारीफ की जरूरत है लेकिन ऐसी बातों से हमारा मनोबल जरूर खराब होता है.”

तापसी की बात के जवाब में गिप्पी ने लिखा, ‘यह ट्वीट तापसी पन्नू और अन्य सेलेब्स जो हमारा सपोर्ट कर रहे हैं उनके लिए नहीं था. मेरा यकीन कीजिये हमारे लिए आपका सपोर्ट बहुत मायने रखता है. हम इसके लिए आपके आभारी हैं. मेरा ट्वीट उनके लिए था जो लोग खुद को पंजाब का कहते हैं और अब उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकल रहा. वो सब गायब हैं.”

तापसी ने एक बार फिर गिप्पी की बात का जवाब दिया. उन्होंने लिखा, ”मैं समझ रही हूं आप क्या कह रहे हैं सर लेकिन पूरे ‘बॉलीवुड’ का नाम लेना गलत है. क्योंकि उनमें हम भी कुछ लोग हैं जो सही के लिए अपनी आवाज बुलंद करते हैं. हममें से कुछ तो पंजाब के भी नहीं है फिर भी आपके साथ खड़े हैं क्योंकि हम किसानों की इज्जत करते हैं.”

बता दें कि पंजाबी एक्टर और सिंगर गिप्पी ग्रेवाल एक्टिव होकर किसान आंदोलन में भाग ले रहे हैं. वहीं तापसी पन्नू ने भी किसानों के हक में आवाज उठाई है. तापसी को उनकी बेबाकी के लिए जाना जाता है. बात करें किसान आंदोलन की तो शनिवार को पीएम मोदी और किसानों के बीच बातचीत होनी है.