दिल्ली के मुख्यमंत्री ने SC की याचिका वापस ली; AAP का दावा, केजरीवाल परिवार ‘नजरबंद’

75

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ अपनी याचिका वापस लेने का फैसला किया है. आम आदमी पार्टी (आप) नेता के वकील, वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट को केजरीवाल के फैसले की जानकारी दी। सिंघवी ने कहा कि केजरीवाल गिरफ्तारी के खिलाफ सीधे ट्रायल कोर्ट में रिमांड जज के सामने अपनी दलीलें पेश करना पसंद करते हैं।

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अगुवाई वाली सुप्रीम कोर्ट की एक विशेष पीठ पहले संभावित गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के लिए सहमत हुई थी। यह कानूनी कदम विवादास्पद दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले से जुड़ी चल रही मनी-लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में था।

आश्चर्यजनक घटनाक्रम में आप नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार सुबह एक चौंकाने वाला दावा किया। राय ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने अरविंद केजरीवाल के परिवार को “घर में नजरबंद” कर दिया है। राय के अनुसार, उन्होंने परिवार से मिलने का प्रयास किया, लेकिन अधिकारियों ने उनके प्रवेश में बाधा डाल दी।

“मैं यहां उनके परिवार से मिलने आया हूं लेकिन उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया है। किस कानून के तहत मुझे उनके परिवार से मिलने से रोका जा रहा है?” राय ने पत्रकारों से बातचीत में सवाल किया.