2022 के टी20 वर्ल्डकप लिए भारतीय टीम का ऐलान: बूमराह, अश्विन को मिली जगह, शमी की वापसी फ़िलहाल रिजर्व में

102




सोमवार को दिन अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति की आगामी ICC पुरुष T20 विश्व कप के लिए भारत की टीम चुनने के लिए एक निर्धारित बैठक रखा गयाथा, जो ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने जा रही है और T20 श्रृंखला ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के लिए घर पर ही होगा। हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह, जिन्होंने अपनी फिटनेस में सुधार किया है, और टी 20 विश्वकप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में अपना नाम हासिल करने में कामयाब रहे हैं।
हालांकि, अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अभी भी दांव पर हैं, जिनका नाम बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए चार रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है। बुमराह, पीठ की चोट से पीड़ित थे और हर्षल को एक साइड स्ट्रेन था, उन्होंने एनसीए में एक गहन पुनर्वास कार्यक्रम किया था। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें सीरीज के लिए फिट बताया है।

23 अक्टूबर को भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा (टीम इंडिया के कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल।।