सोशल मीडिया के जरिए आंतकी हमले की साजिश

91

खुफिया एजेंसियों ने जिन अकाउंट्स (Fake Social Media Accounts) की पहचान की है, उनको पाकिस्तान (Pakistan) से ऑपरेट किया जा रहा है. सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) आतंकियों को हमले का टारगेट देने के लिए ऐसे अकाउंट्स का सहारा ले रही है.

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के लिए (Terrorist’s Attack in Jammu-Kashmir) आतंकवादी संगठन सोशल मीडिया (Social Media) का इस्तेमाल कर रहे हैं. आतंकवादी सोशल मीडिया पर अलग-अलग नाम से बने अकाउंट्स (Fake Social Media Accounts) के जरिए कश्मीर में मौजूद आतंकियों को हमले का निर्देश दे रहे हैं. बता दें कि खुफिया एजेंसियों ने करीब 100 ऐसे अकाउंट्स (Fake Social Media Accounts) की पहचान की है, जो टेलीग्राम (Telegram), फेसबुक (Facebook) और ट्विटर (Twitter) पर एक्टिव हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक अकाउंट के जरिए पिछले दिनों सुरक्षा एजेंसियों के कैंप और पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड हमले के साथ-साथ लोन वुल्फ अटैक करने के निर्देश दिए गए थे.

खुफिया एजेंसियों ने जिन अकाउंट्स की पहचान की है, उनको पाकिस्तान (Pakistan) से ऑपरेट किया जा रहा है. सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) आतंकियों को हमले का टारगेट देने के लिए ऐसे अकाउंट्स का सहारा ले रही है.