सैनी ने नए उत्सर्जन मानकोंको अपनाया

157

जैसा कि राष्ट्र नए उत्सर्जन मानकों में प्रवेश कर रहा है – सी ई इंडस्ट्री में एक ग्लोबल लीडर, सैनी इंडिया, ने भारत सी ई वी स्टेज IV मानकों को सफलतापूर्वक अपनाया है और चार नए ट्रक क्रेन एसटिसी२५०सी, एसटिसी ४५०सी, एसटिसी ६००सी और एसटिसी८००सी को बाजार में उन्नत और लॉन्च किया है। नए उत्सर्जन मानकों का पालन करते हुए, सरकार के ‘ मेक इन इंडिया ’कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए पुणे में चाकन में सैनी इंडिया के अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र में नए ट्रक क्रेन का निर्माण किया गया है।


मल्टीमोड पावर आउटपुट फ़ंक्शन से लैस, सैनी की एसटिसी२५०सी कम बिजली की खपत करती है और प्रारंभिक चेतावनी तकनीक पर टिपिंग का उपयोग ऑपरेशन के दौरान स्थिरता और सुरक्षा प्रदान करती है। इसकी तीन मीटर के वर्किंग रेडियस में अधिकतम भार उठाने की क्षमता २५ टन है जबकि इस मॉडल की अधिकतम बूम लंबाई ३३.५ मीटर है।


सैनी हैवी इंडस्ट्री, इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सीनियर वाईस प्रेजिडेंट और हैवी एक्युपमेंट बिज़नेस यूनिट के प्रमुख श्री संजय सक्सेना ने कहा, “हमें बहुत गर्व है कि, हमने नए उत्सर्जन मानकों का अनुपालन करते हुए ट्रक क्रेन के ४ मॉडल सफलतापूर्वक बाजार में उतारे हैं। एक मार्केट लीडर होने के नाते, हमारे नए सी ई वी स्टेज IV ट्रक क्रेन का अनावरण हमारी बिक्री को बढ़ावा देगा और हमें सेगमेंट में अपनी जगह बनाए रखने में मदद करेगा। ”