लॉग 9 के ‘कोरोनाओवन’ उत्पादों का परीक्षण करें

94

पिछले कुछ महीनों में हिमालयी देश नेपाल ने अपने कोरोना कैसलोएड में लगातार वृद्धि देखी है और इसके कारण देश भर में तालाबंदी लागू हो गई है। कोविद -19 के खिलाफ नेपाल की लड़ाई में योगदान देने के लिए, बेंगलुरु स्थित नैनो-स्टार्ट-अप लॉग 9 मटीरियल ने अपने प्रमुख यूवी-सी-प्रौद्योगिकी आधारित सतह कीटाणुशोधन समाधान को नेपाली बाजार में पेश करने का फैसला किया है। फिलहाल, भारतीय स्टार्ट-अप काठमांडू, पोखरा, ललितपुर, विराटनगर और नेपाल के अन्य बड़े शहरों में अपने पदचिन्हों का विस्तार करना चाहता है। पिछले कुछ महीनों में, कोरोनाऑवन ने भारतीय सेना, राज्य पुलिस विभागों, सार्वजनिक क्षेत्रों के प्रतिष्ठित अस्पतालों के ग्राहकों के साथ भारत में अग्रणी यूवी-प्रौद्योगिकी आधारित वाणिज्यिक कीटाणुशोधन उत्पाद के रूप में स्थापित किया है।

उत्पाद लाइन को भारत के शीर्ष चिकित्सा अनुसंधान निकाय ICMR (इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च) द्वारा प्रमाणित CSIR-CSIO द्वारा उचित UV-C खुराक के संदर्भ में परीक्षण और प्रमाणित किया गया है।

वे अब पड़ोसी देशों जैसे नेपाल और विभिन्न अंतरराष्ट्रीय निर्यात बाजारों में एक समान मॉडल का अनुकरण करना चाहते हैं। यहां नेपाल में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो की शुरुआत करके, वे सुरक्षित और वैज्ञानिक स्वच्छता / कीटाणुशोधन समाधान के साथ देश के नागरिकों को सक्षम और सशक्त बनाने की उम्मीद कर रहे हैं।