रितिका वेज तेल संवर्धन सरसों तेल उत्पादन

394

1 अक्टूबर से किसी भी अन्य कुकिंग तेल के साथ सरसों के तेल पर प्रतिबंध लगाने के साथ, प्रमुख खाद्य तेल निर्माता रितिका वनस्पति तेल प्राइवेट लिमिटेड अपनी उत्पादन क्षमता को प्रति वर्ष 100 % तक बढ़ाएगा ।

डेटा समूह पिछले 40 वर्षों से व्यापार में है और पूरे वर्षों में लाखों टन शुद्ध उच्च गुणवत्ता वाले खाद्य तेलों का उत्पादन कर रहा है । कंपनी स्कूटर, अशोक और शिव क्लासिक सहित विभिन्न ब्रांडों के तहत इन तेलों का बाजार करती है । असम के विभिन्न जिलों में संचालन करने वाली कंपनी और राज्य में अग्रणी खिलाड़ी है, सोया तेल, पाम तेल और वनस्पति जैसे खाद्य तेलों की अन्य श्रेणियों में भी मौजूद है । यह असम में अपनी उपस्थिति को और मजबूत करने की योजना बना रहा है और प्रमुख जिलों में वितरकों की नियुक्ति की प्रक्रिया में है ।

सरकार का हाल ही का निर्णय तेल निर्माताओं के निर्माताओं को निर्देश देता है कि सरसों के तेल से मिश्रित किसी भी खाद्य तेल का उत्पादन न करें । हालांकि, किसी अन्य तेल से मिश्रित तेल के उत्पादन पर प्रतिबंध नहीं है (सरसों के तेल को छोड़कर) । कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि हमने शुद्ध और उच्च गुणवत्ता वाले सरसों के तेल की उत्पादन क्षमता में वृद्धि की है ।