मूसेवाला के पिता का कहना है कि अमृतपाल पर कार्रवाई जान-बूझकर उनके बेटे की बरसी के मौके पर की गई है

54

मारे गए गायक सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता ने रविवार को पंजाब सरकार पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह पर कार्रवाई जानबूझकर उनके बेटे की पुण्यतिथि के साथ की गई है।

पिछले मई में मारे गए मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कहा, “मैं सरकार से पूछना चाहता हूं कि अमृतपाल को पकड़ने के लिए उन्हें कोई और दिन क्यों नहीं मिला? उन्होंने आज का दिन क्यों चुना? आज इंटरनेट क्यों बंद कर दिया गया है…” वर्ष।

सिंह ने आरोप लगाया कि यह जानबूझकर किया गया था क्योंकि लोगों को मूसेवाला के लिए उनके “बरसी” (पुण्यतिथि) कार्यक्रम में न्याय की मांग करने के लिए आवाज उठानी थी, और जोर देकर कहा कि उनकी लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता।

सिंह ने अपने पैतृक गांव मनसा में सभा को संबोधित करते हुए कहा, “क्या वे इस तरह से न्याय की मांग करने वाली हमारी आवाज को दबा सकते हैं।” इस कार्यक्रम में प्रताप सिंह बाजवा और अमरिंदर सिंह राजा वारिंग सहित राज्य के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने भाग लिया।

कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह की तलाश दूसरे दिन भी जारी रही क्योंकि पंजाब सरकार ने सोमवार दोपहर तक मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं पर प्रतिबंध बढ़ा दिया।

पंजाब पुलिस द्वारा शनिवार को बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू करने और उसके नेतृत्व वाले ‘वारिस पंजाब डे’ के 78 सदस्यों को गिरफ्तार करने के बाद से स्वयंभू कट्टरपंथी उपदेशक फरार है।

मूसेवाला के पिता ने कहा कि जब लोग उनके पैतृक गांव में दिवंगत गायक को श्रद्धांजलि देने और प्रार्थना करने के लिए एकत्र हुए हैं, तो उनके पास इंटरनेट तक पहुंच नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया कि लोगों की इंटरनेट तक पहुंच नहीं है लेकिन जेलों में बंद गैंगस्टरों के पास है।

उन्होंने यह भी दावा किया कि लॉरेंस बिश्नोई जैसे गैंगस्टर खुलेआम घूम रहे थे, जैसा कि उन्होंने अपने हालिया टीवी साक्षात्कारों में से एक का हवाला दिया। उन्होंने कहा, “जब वह (लॉरेंस बिश्नोई) टीवी पर आए तो मुझे ऐसा लगा कि मेरा बेटा फिर से मर गया है।”

बलकौर सिंह ने दोहराया कि उनके बेटे की हत्या के कथित मास्टरमाइंड अभी भी फरार हैं।

सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

उनकी पुण्यतिथि पहले ही मनाई गई।

बलकौर सिंह और उनकी पत्नी चरण कौर ने इस महीने की शुरुआत में अपने बेटे के लिए न्याय की मांग को लेकर चंडीगढ़ में पंजाब विधानसभा परिसर के बाहर धरना दिया था।
“हमें फिर से विधानसभा के गेट के बाहर बैठने के लिए मजबूर न करें। आखिर हमारी मांग क्या है? बस इतना है कि मामले के मास्टरमाइंड को सजा दी जानी चाहिए। उन लोगों के नाम जिन पर हमें अपने बेटे की हत्या की साजिश रचने का संदेह है।” सवाल किया जाना चाहिए। क्या यह एक अनुचित मांग है, “उन्होंने सभा को बताया।
मूसेवाला की मां चरण कौर ने आरोप लगाया कि जेलों में बंद गैंगस्टर लोगों के डेथ वारंट पर दस्तखत कर रहे हैं.
अमृतपाल सिंह के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि वह कौन थे या कहां से आए थे, लेकिन उन्होंने कहा कि वह युवाओं को “सिखी” की ओर ले जा रहे थे और अभी तक उनकी ओर से कोई गलत कार्रवाई सामने नहीं आई है। उन्होंने कहा कि उनके बेटे की पुण्यतिथि कार्यक्रम की तारीख बहुत पहले ही घोषित कर दी गई थी, लेकिन अधिकारियों ने यह घोषणा करने के लिए समय चुना कि उन्होंने अजनाला की घटना में अमृतपाल और उनके समर्थकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और कार्रवाई शुरू की है।