मसाई स्कूल ISA के साथ छात्र की मदद करता है

93

भारत में सामाजिक स्थिति और वित्तीय बाधाएं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक पहुंचने में आम बाधाएं हैं । इसे तोड़ने के प्रयास में, मसाई स्कूल ने आय शेयरिंग समझौते (आईएसए) या ‘ स्टडी नाउ, बाद में मॉडल को व्यवसाय अभ्यास के रूप में एकीकृत किया । परिभाषा में, एक आय शेयर समझौता (या आईएसए) एक वित्तीय संरचना है जिसमें एक व्यक्ति या संगठन एक प्राप्तकर्ता को कुछ मूल्य (अक्सर एक निश्चित राशि) प्रदान करता है, जो बदले में, अपनी आय का प्रतिशत भुगतान करने के लिए सहमत है निश्चित संख्या में वर्षों के लिए ।

मसाई स्कूल ने जून 2019 में बेंगलुरु में संचालन शुरू किया । पटना में इसकी भी एक शाखा है और आने वाले महीनों में 1000 + छात्रों को स्नातक करने की योजना है । वे 6-8 महीने के लंबे गहन कोडिंग कार्यक्रम की पेशकश करते हैं । वर्तमान में, उनके पास एंड्रॉइड डेवलपमेंट, फुल-स्टैक डेवलपमेंट और बैकेंड डेवलपमेंट में पाठ्यक्रम हैं और अगले कुछ महीनों में फ्रंटेंड डेवलपमेंट, डेटा साइंस, यूएक्स), फ्रंटेंड और यूआई डेवलपमेंट, उत्पाद प्रबंधन और अधिक कार्यक्रमों को लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं ।

मसाई स्कूल के सीईओ और सह-संस्थापक, प्रतीक शुक्ला ने कहा, मसाई स्कूल में, उनका ध्यान उम्मीदवारों को सही कौशल सीखने और समग्र विकास का अनुभव करने के लिए अपने पेशेवर पोर्टफोलियो को ठीक करने और बेहतर बनाने के लिए है । ′′ हमारे कार्यक्रमों के माध्यम से, हमारा उद्देश्य उम्मीदवारों को उनके कैरियर लक्ष्यों का निर्माण और प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाना है “, उन्होंने कहा । ′′