बीजेपी सांसद और क्रिकेटर गंभीर ने लोकसभा चुनाव से राहत मांगी कहा ‘क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं’

50

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने औपचारिक रूप से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उन्हें उनकी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त करने का अनुरोध किया है। कर्तव्य ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी और माननीय एचएम अमित शाह जी को ईमानदारी से धन्यवाद देता हूं। जय हिंद!” गंभीर ने शनिवार सुबह एक्स पर एक पोस्ट में कहा।
2019 के लोकसभा चुनाव से पहले क्रिकेट से राजनीति में आने वाले गौतम गंभीर ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से 55% से अधिक वोटों के साथ जीत हासिल की। हालांकि गंभीर का बयान क्रिकेट के प्रति प्राथमिकताओं में बदलाव का संकेत देता है, लेकिन यह अनिश्चित है कि क्या यह राजनीतिक व्यस्तताओं से पूरी तरह हटने का संकेत देता है।

यह कदम दिल्ली भाजपा के भीतर आगामी चुनावों के लिए पार्टी की शुरुआती उम्मीदवारों की सूची जल्द जारी होने की उम्मीदों से भी मेल खाता है, जिसमें संभावित रूप से राजधानी के सात लोकसभा क्षेत्रों में नए चेहरों को शामिल किया जाएगा। वर्तमान में, दिल्ली की सभी सात सीटें भाजपा के पास हैं, सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस से महत्वपूर्ण प्रतिस्पर्धा की उम्मीद है, जिन्होंने 2024 के लोकसभा चुनावों में संयुक्त अभियान की योजना की घोषणा की है।