बादाम – अच्छे स्वास्थ्य का उपहार

111

दीवाली के दौरान, नियमित विकल्प के बजाय, लोगों को बादाम जैसे स्वस्थ और पौष्टिक खाद्य पदार्थों को अधिक विचारशील और जागरूक उपहार देखना चाहिए । बादाम अच्छे स्वास्थ्य के उपहार के रूप में जाना जाता है, क्योंकि वे हृदय स्वास्थ्य, मधुमेह और वजन प्रबंधन में विभिन्न लाभ प्रदान करते हैं ।

बॉलीवुड अभिनेत्री, सोहा अली खान ने कहा, ′′ दिवाली उपहारों की मेरी सूची में पहला आइटम बादाम है क्योंकि उनमें कई पोषक तत्व होते हैं । ′′ प्रसिद्ध स्वास्थ्य और सेलिब्रिटी मास्टर प्रशिक्षक, यास्मीन कराचीवाला ने कहा, ′′ बादाम एक महान उपहार है दोस्तों और प्रियजनों के साथ साझा करने के लिए.”

रीटिका समदर, क्षेत्रीय प्रमुख-आहार विशेषज्ञ, मैक्स हेल्थकेयर – दिल्ली, ′′ मेरा सुझाव है – कैलोरी सामग्री में उच्च मिठाई साझा करने के बजाय, और चीनी, बादाम साझा करें । उनके पोषण मूल्य, और लाभ की विविधता के मालिक, दीवाली के दौरान बादाम एक उत्कृष्ट उपहार के लिए बनाते हैं.” माधुरी रुइया, पिलातुस विशेषज्ञ, और आहार और पोषण सलाहकार ने कहा, ′′ मिठाई या तली हुई दावत के बजाय, अपने दोस्तों और परिवार के साथ बादाम साझा करें , जैसा कि वे एक विचारशील उपहार के लिए बनाते हैं, जो लंबे समय में अपने स्वास्थ्य में वृद्धि कर सकता है । बादाम विटामिन बी का एक समृद्ध स्रोत हैं.” शीला कृष्णस्वामी, पोषण और कल्याण सलाहकार, कहा, ′′ मैं बादाम जैसे उपहार साझा करने की सिफारिश करता हूं । लंबे समय तक स्वास्थ्य का समर्थन करने के लिए, इस दिवाली बादाम उपहार अवश्य दें.”