बांग्ला नववर्ष पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह ने दी शुभकामनाएं

121

गुरुवार से शुरू हुए बांग्ला नववर्ष के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुभकामनाएं दी है।
पोइला बैशाख से बंगाल में नव वर्ष की शुरुआत होती है। पर पीएम नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  ने बांग्ला और अंग्रेजी भाषा में ट्वीट कर राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दी है और उनकी समृद्धि की कामना की है।
बता दें कि बंगाली कलैंडर के अनुसार बैशाख महीने से नए वर्ष की शुरुआत होती होती है। पोइला बौइसाख यानी बैशाख का पहला दिन। पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, औडिशा, असम और आसपास के राज्यों में पहला बैशाख के उत्सव का धूमधाम से पालन किया जाता है। इस वर्ष बंगाल में चुनाव के लिए मतदान चल रहे हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां उत्सव को लेकर विशेष शुभकामनाएं दे रही हैं।
पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है, “यह नया साल और पश्चिम बंगाल की महान भूमि के लिए नई शुरुआत और प्रगति का संकल्प!” उन्होंने अपने ट्वीट में एक वीडियो भी इम्बेड किया है, जिसमें बंगाल के विकास की रूपरेखा दिखाई गई है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा,  “शुभ त्योहार पोयला बोइशाख के अवसर पर, मैं अपने सभी बंगाली दोस्तों को अपने प्यार और शुभकामनाएं देना चाहता हूं। यह नया साल सभी के जीवन में खुशी, शांति और समृद्धि लाए। नया साल मुबारक हो!” चुनावी मौसम से गुजर रहे पश्चिम बंगाल के लिए दोनों ही शीर्ष नेताओं का यह ट्वीट काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।