बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद अधीर रंजन चौधरी का संदेशखाली दौरा को पुलिस ने रोका

31

बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में एक कांग्रेस टीम को भी संदेशखली पहुंचने से रोका गया, जहां उनका इरादा हाल की दुखद घटनाओं से प्रभावित स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करने का था। सांसद अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में संदेशखाली की ओर रवाना होने से पहले कांग्रेस कार्यकर्ता न्यूटाउन में बिस्वा बांग्ला गेट के पास एकत्र हुए।

हालाँकि, उनकी प्रगति तब रुक गई जब पुलिस ने रामपुर में हस्तक्षेप किया और कई संदेशखली क्षेत्रों में लागू धारा 144 प्रतिबंधों का हवाला देते हुए राजनीतिक प्रतिनिधियों के दौरे को रोक दिया। पुलिस के साथ उलझने और शांतिपूर्वक आगे बढ़ने के प्रयासों के बावजूद, अधीर चौधरी और उनके समर्थकों को कानून प्रवर्तन से बैरिकेड्स और गैर-जिम्मेदारी का सामना करना पड़ा।

गतिरोध के बीच, अधीर चौधरी ने बंगाल में ममता बनर्जी के शासन में व्यापक अव्यवस्था का आरोप लगाते हुए स्थिति की निंदा की। रुकावट पर निराशा व्यक्त करते हुए, चौधरी ने अपने शांतिपूर्ण इरादों पर जोर देते हुए कहा, “मैं गोला-बारूद के साथ नहीं जा रहा हूं; मैं वही करूंगा जो एक राजनीतिक दल को करना चाहिए।” यह घटना संदेशखाली में बढ़ते तनाव को उजागर करती है, जिसमें चल रही अशांति के बीच राजनीतिक दौरे प्रतिबंधित हैं, जो पश्चिम बंगाल में व्यापक राजनीतिक माहौल की ओर ध्यान आकर्षित करता है।