फ्लिपकार्ट भारत यंग्यांग के लिए उत्सव मनाता है

111

ऑनलाइन आने वाले लाखों नए और मौजूदा उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए और लाखों एमएसएमई, विक्रेताओं, कारीगरों और किरणों, फ्लिपकार्ट ने देश भर में अपनी आपूर्ति श्रृंखला का विस्तार किया है । इस विशाल बुनियादी ढांचे के निवेश का उद्देश्य त्योहारों के मौसम और बीबीडी (बिग बिलियन डेज़) उत्सव कार्यक्रम से पहले भारत उपभोक्ताओं के दरवाजे पर उत्सव की खुशी लाना है । इसने देश भर में 3,000 से अधिक सुविधाओं के साथ अपनी अंतिम मील की पहुँच में वृद्धि की है । यह विस्तार फ्लिपकार्ट की आपूर्ति श्रृंखला के माध्यम से पैन-इंडिया उपभोक्ता आधार से जुड़ने में छोटे शहरों के लाखों विक्रेताओं, एमएसएमई और कारीगरों की मदद करेगा ।

फ्लिपकार्ट ने पूरे देश में पूर्ति केंद्र, मदर हब और डिलीवरी सेंटर जोड़े हैं । ये केंद्र प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार के बड़े पैमाने पर निर्माण में भी योगदान देते हैं । इस इसके अलावा, फ्लिपकार्ट के लिए कुल गोदाम जगह अब पार्टनर ब्रांडों से लाखों वर्ग फुट की संपत्ति के अलावा 18 मिलियन वर्ग फुट से अधिक है । यह देश भर में 50,000 से अधिक किराना की ऑनबोर्डिंग के साथ और मजबूत किया गया है जो त्योहारों के मौसम के दौरान उच्च संख्या में शिपमेंट का प्रबंधन करने में मदद करेगा ।

आपूर्ति श्रृंखला का यह विस्तारित नेटवर्क मेट्रो के साथ-साथ टियर-II, III शहरों और जैसे लद्दाख, बिश्नुपुर (मणिपुर), और दीमापुर (नागालैंड) जैसे शहरों में फ्लिपकार्ट की उपस्थिति को मजबूत करने में भी मदद करता है । इस त्योहारों के मौसम में फ्लिपकार्ट अपनी पैन-इंडिया सप्लाई श्रृंखला के माध्यम से लगभग 70,000 सीधी नौकरियां और लाखों अप्रत्यक्ष नौकरियां पैदा कर रहा है ।