फ्लिपकार्ट प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियां बनाने के लिए

101

फ्लिपकार्ट आगामी त्योहारों के मौसम और फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन दिनों (बीबीडी) के लिए 70,000 से अधिक प्रत्यक्ष और लाखों अप्रत्यक्ष मौसमी नौकरियों को उत्पन्न करने में मदद करेगा । फ्लिपकार्ट की आपूर्ति श्रृंखला में सीधी नौकरी के अवसर पैदा करते हुए फ्लिपकार्ट के विक्रेता साथी स्थानों और किराना में अतिरिक्त अप्रत्यक्ष नौकरियां भी होंगी । विक्रेता स्थानों और फ्रेट भागीदारों सहित सहायक उद्योगों में नौकरी निर्माण द्वारा और अधिक पूरक किया जाएगा ।\

बड़े अरब दिनों में क्षमता, भंडारण, छंटाई, पैकेजिंग, मानव संसाधन, प्रशिक्षण और वितरण के लिए निवेश की आवश्यकता है, जिससे अतिरिक्त रोजगार उत्पन्न करने में मदद मिलती है । इस साल, फ्लिपकार्ट अपने विक्रेता और अन्य पारिस्थितिकी तंत्र भागीदारों के स्थानों पर लाखों अप्रत्यक्ष नौकरियां उत्पन्न करने के साथ अपनी आपूर्ति श्रृंखला में लगभग 70,000 लोगों को रोजगार दे रहा है ।

पिछले मील वितरण के लिए फ्लिपकार्ट द्वारा 50,000 से अधिक किराना की ऑनबोर्डिंग इस त्योहारों के मौसम में लाखों पैकेज देने के लिए हजारों मौसमी नौकरियां भी बनाएगी । फ्लिपकार्ट आपूर्ति श्रृंखला के विभिन्न पहलुओं में अपने प्रत्यक्ष किराए के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम कर रहा है । प्रशिक्षण भाग लेने वाले कार्यबल के लिए भविष्य के तैयार कौशल प्रदान करने में मदद करेगा । लाखों विक्रेता भागीदारों, एमएसएमई और कारीगरों आदि के लिए, जो त्योहारों के मौसम की तैयारी भी शुरू करते हैं, फ्लिपकार्ट अलग प्रशिक्षण प्रदान करता है ।