प्रप टाइगर की रिपोर्ट: साल-दर-साल घर की आपूर्ति ४९% बढ़ जाती है

129

केंद्र सरकार के साथ-साथ कई राज्य सरकारों द्वारा खरीदार के विश्वास को बढ़ाने के लिए किए गए विभिन्न उपायों ने सकारात्मक परिणाम दिखाने शुरू कर दिए हैं, भारत में घर की बिक्री आठ प्रमुख आवासीय बाजारों में २०२० के अक्टूबर-दिसंबर क्वार्टर की तुलना जनवरी-मार्च क्वार्टर (क्यु १ सि वाई) सि वाई २०२१ में १२% की वृद्धि ऑनलाइन प्रॉपर्टी ब्रोकरेज फर्म प्रपटाइगर.कॉम की हालिया रिपोर्ट दर्शाती है।
रियल इनसाइट – क्यु १ सि वाई २१ के अनुसार, बिल्डरों ने २०२१ की जनवरी-मार्च क्वार्टर में प्राथमिक बाजार में कुल ६६१७६ घर बेचे, यह समय महाराष्ट्र और दिल्ली सहित कई राज्य सरकारों के साथ चिह्नित किया गया, जिसमें खरीदार के लिए स्टैंप ड्यूटी और सर्कल कटौती की घोषणा की गई खरीदार के भावना और प्रभाव से घर की बिक्री को बढ़ावा देने के लिये ।
हाउसिंग.कॉम, माकन.कॉम और प्रपटाइगर.कॉम, ग्रुप के सीईओ, ध्रुव अग्रवाल ने कहा, “जैसा कि अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे रिकवरी की ओर बढ़ती है, जैसा कि ग्लोबल रेटिंग एजेंसियों और थिंक-टैंक ने २०२१ और २०२२ के लिए भारत के विकास के पूर्वानुमान को संशोधित करते हुए आवासीय वास्तविक बताया, केंद्र और राज्य सरकारों, आरबीआई और संपूर्ण बैंकिंग प्रणाली द्वारा किए गए विभिन्न उपायों के पीछे देश में संपत्ति बाजार में भी सकारात्मक गति देखी जा रही है (जैसा कि होम लोन दर में कटौती में प्रदर्शित होता है) । ”