पिछले चुनाव के बाद भाजपा नेता घर से भाग गए थे, इसबार घर पर ही घेराव करके रखें- अभिषेक बनर्जी

60

दिनहाटा 1 ब्लॉक के भरबंदा गांव में बीएसएफ की फायरिंग में 23 वर्षीय प्रेम कुमार की मौत हो गयी थी। अभिषेक बनर्जी ने उस मृत युवक के परिवार को मंच पर बिठाकर बीएसएफ, केंद्र सरकार और भाजपा पर तीखा हमला बोला। अभिषेक बनर्जी ने कहा कि युवक को कश्मीरी आतंकियों की तरह गोली मारी गई थी। लेकिन उसके पास से कोई गाय बरामद नहीं हुई, कोई सोना बरामद नहीं हुआ, ना ही कोई गोला-बारूद बरामद हुआ। उन्होंने कहा कि वह कोलकाता जाकर मुख्यमंत्री से बात करेंगे और इसका अंत देखेंगे। उन्होंने कहा कि फायरिंग करने वाले बीएसएफ को बख्शा नहीं जाएगा, भले हीउनके सिर पर प्रधानमंत्री का हाथ हो। अभिषेक बनर्जी ने पिछले पंचायत चुनाव की गलतियों को स्वीकार करते हुए कहा, ‘पिछले चुनावों में हमारी कुछ गलतियों की वजह से आपने हमें दूर धकेल दिया है।

उस वक्त कुछ नेताओं ने गलती की थी, जनसभा से पार्टी नेताओं को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि अगर चंद लोगों के लिए पार्टी को नुकसान हुआ तो उन्हें बख्शा नहीं जायेगा। चाहे वह कितना भी बड़ा नेता क्यों न हो। पिछले चुनाव के बाद भाजपा नेता घर से भाग गए थे, अब आपको देखना है कि आप उन्हें घर से बाहर निकलने ही ना दें। उन्हें घर के अंदर ही घेराव कर देना चाहिए। कूचबिहार जिले में 128 ग्राम पंचायतें हैं, जिनमें से केवल एक ग्राम पंचायत भाजपा के पास है। उसने अपने तमाम रिश्तेदारों के नाम जॉब कार्ड से लेकर प्रधानमंत्री आवास योजना सहित तमाम लाफ दिलाया है।

केवल एक ग्राम पंचायत भाजपा के नियंत्रण में है तो यही हाल है। आज की जनसभा से अलग राज्य पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए कि वे अलग राज्य चाहते हैं या नहीं। केंद्रीय नेता कह रहे हैं कि बंगाल का विभाजन नहीं होगा और कुछ विधायक और कुछ सांसद बंगाल विभाजन के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।