पाकिस्तान के वॉट्सऐप ग्रुप में भेज रहा था सैन्य इलाकों की तस्वीरें, दबोचा गया गोपालगंज का संजीव.

77

बिहार के गोपालगंज के रहने वाले युवक को नासिक के देवलाली में गिरफ्तार कर लिया गया. आरोप है कि बिहार का ये 21 वर्षीय युवक सैन्य इलाके की फोटो मोबाइल से लेकर उन्हें पाकिस्तान के वॉट्सऐप ग्रुप पर भेज रहा था. इस मामले में पुलिस आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है.

बिहार के गोपालगंज का रहने वाला संजीव कुमार नासिक में देवलाली कैंप रेलवे स्टेशन के पास झुग्गी बस्ती में रहता है. बताया गया है कि संजीव कुमार सैन्य क्षेत्र में हो रहे एक निर्माण स्थल पर मजदूरी कर रहा था.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी संजीव कुमार को शुक्रवार को कुछ सैनिकों ने उस समय पकड़ा जब वह देवलाली कैंप में सैन्य अस्पताल इलाके की फोटो अपने मोबाइल से ले रहा था. इस इलाके में तस्वीरें लेने या वीडियो बनाने की इजाजत नहीं है. शनिवार शाम उसे देवलाली कैंप पुलिस को सौंप दिया गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसके मोबाइल को जब्त करने के बाद जब जांच की गई, तो पता चला कि उसके द्वारा मोबाइल से सैन्य इलाके की खींची गईं फोटो को कथित तौर पर पाकिस्तान के एक वॉट्सऐप ग्रुप पर भेजा गया है. पुलिस ने बताया कि सेना के एक अधिकारी द्वारा पुलिस में की गई शिकायत के बाद संजीव को गिरफ्तार कर लिया गया.

सरकारी गोपनीयता कानून के प्रावधानों के तहत उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि नासिक जिले के देवलाली में स्कूल ऑफ आर्टिलरी, तोपखाना केंद्र और कॉम्बैट आर्मी एविएशन ट्रेनिंग स्कूल (सीएटीएस) जैसे रक्षा प्रतिष्ठान हैं.