पाइपलाइन कमीशनिंग से एस्सार को कोयला गैस पहुंचाने में मदद मिलती है

96

धोबी-दुर्गापुर गैस पाइपलाइन के चालू होने से एस्सार को पश्चिम बंगाल में कोयला सीमों से लेकर दुर्गापुर उर्वरक संयंत्र तक पहुंचने में मदद मिली है, जो राज्य की यूरिया आवश्यकता को पूरा करने में मदद करता है।. कंपनी ने कहा कि पाइपलाइन अपने रनिग्ज कोयला-बिस्तर मीथेन (CBM) ब्लॉक से दुर्गापुर में Matix उर्वरक संयंत्र में गैस निकालने में मदद करेगी।


प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को GAIL द्वारा निर्मित 348 किलोमीटर डोबी-दुर्गापुर प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का उद्घाटन किया। प्रशांत रुइया।, निदेशक।, एस्सार कैपिटल।, कहा हुआ।, “डोबी-दुर्गापुर प्राकृतिक गैस पाइपलाइन के चालू होने के साथ।, एस्सार ऑयल एंड गैस ईएंडपी लिमिटेड की गैस (EOGEPL।) Raniganj ब्लॉक GAIL भारत को उपलब्ध कराया जाएगा।, जिससे क्षेत्र के लोगों को सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास उर्वरक की उपलब्धता में मदद मिलती है।”


कंपनी पश्चिम बंगाल में रनिग्ज ईस्ट कोल बेड मीथेन (CBM) ब्लॉक का संचालन करती है।. अगस्त 2018 में, EOGEPL ने 15 साल की अवधि के लिए ब्लॉक से राज्य के स्वामित्व वाली गैस उपयोगिता GAIL (भारत) लिमिटेड को उत्पादित गैस बेचने के लिए एक गैस बिक्री और खरीद समझौते (GSPA) पर हस्ताक्षर किए थे।. अब GAIL पाइपलाइन के चालू होने के साथ, कंपनी मौजूदा कुओं से उत्पादन को 1.6 mmscmd तक बढ़ा रही है।