नेपाली अरबपति, बिनोद के चौधरी ने पूर्वोत्तर भारत में अपनी आत्मकथा ‘ मेकिंग इट बिग ’का पुनरीक्षण किया

285
• डॉ। बिनोद के चौधरी नेपाल के पहले स्व-निर्मित अरबपति, एक परोपकारी, और CG Corp ग्लोबल के अध्यक्ष, अरबों डॉलर के बहुराष्ट्रीय समूह हैं 

• इसे बड़ा बनाना उनकी आत्मकथा है जो उनकी प्रेरक जीवन यात्रा, उद्यमशीलता का ज्ञान, जीवन में इसे बड़ा बनाने के लिए सफलता के स्तंभ

 • असम राज्य के कई गणमान्य व्यक्तियों के साथ पुस्तक चर्चा में, उन्होंने दिल खोलकर चर्चा के माध्यम से उदासीनता की याद दिलाई 21 फरवरी, सिलीगुड़ी: डॉ। बिनोद के चौधरी, अध्यक्ष, सीजी कॉर्प ग्लोबल, ने हाल ही में द मेफेयर, सिलीगुड़ी में आयोजित एक बंद दरवाजे के कार्यक्रम में एक पुस्तक वाचन सत्र आयोजित किया। संध्या को प्रो। दिवाकर थापा, सेंट जोसेफ कॉलेज, दार्जिलिंग, एक नवोदित राजनेता, एक शिक्षाविद और शिक्षाविद श्री वरुण चौधरी, कार्यकारी निदेशक, सीजी कॉर्प ग्लोबल अन्य गणमान्य व्यक्तियों के बीच।

‘मेकिंग इट बिग’ डॉ। बिनोद चौधरी के जीवन की एक प्रेरणादायक और प्रेरणादायक यात्रा है, जिन्होंने नेपाल के खूबसूरत हिमालयी देश में अकेले अरबों डॉलर का साम्राज्य स्थापित किया। एक सच्चे उद्यमी, जो 'उद्देश्य के साथ व्यापार' में विश्वास करते हैं, ने धार्मिक रूप से अपने देश और विदेश दोनों के समुदायों में विभिन्न पहलों के माध्यम से योगदान दिया है। यह पुस्तक उन तमाम अवसरों, चुनौतियों, कठिनाईयों की सफलता और जीवन पाठ का एक संस्मरण है जो सीजी कॉर्प ग्लोबल और इसके निर्माता, डॉ। बिनोद चौधरी ने अनुभव किया है और अब भी जारी है। इसे बड़ा बनाना नेपाल में एक राष्ट्रीय बेस्टसेलर है, जिसे 10 देशों में 6 भाषाओं में रिलीज़ किया गया है। यह कार्यक्रम मेहमानों और मेजबान के बीच विचारों का एक आनंदमय आदान-प्रदान था, जो उनकी यात्रा के माध्यम से ज्ञान और सलाह के विभिन्न पहलुओं का पता लगाता था। समाज के उत्थान के लिए योगदान के एक जन्मजात मूल्य के साथ उद्यमिता की कला सीखना, शाम का मुख्य आकर्षण था। आयोजन में, डॉ। बिनोद के चौधरी ने कहा, “हम पुस्तक की अनूठी और विशिष्ट पहचान के लिए अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली और स्पष्ट मेहमानों को प्रकाश में आमंत्रित करने के लिए रोमांचित हैं। पुस्तक पढ़ने का सत्र कहानियों के आश्चर्यजनक आदान-प्रदान के साथ ज्ञान का मंदिर बन गया, जो कि पुस्तक के समान ही समृद्ध और विविध हैं। मैं सही मायने में युवाओं को इस बात की प्रेरणा देना चाहता हूं कि वे इसे बड़ा बनाने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरणा की भावना पैदा करें। भारत के इस हिस्से में किताब को फिर से देखना भी अच्छा लगता है क्योंकि यहाँ से मैंने 45 साल पहले पशुपति बिस्कुट के साथ भारत में नेपाली ब्रांड बेचने के साथ अपनी यात्रा शुरू की थी। ”

अतिथियों को शाम का परिचय देते हुए श्री जोसेफ कॉलेज, दार्जिलिंग के श्री दिवाकर थापा ने टिप्पणी की, “डॉ। बिनोद चौधरी पूरी तरह से समर्पण और कड़ी मेहनत के साथ महान ऊंचाइयों को हासिल करने की अपनी उल्लेखनीय यात्रा के लिए विश्व स्तर पर कई युवाओं के लिए एक आइकन हैं। यह सरासर दृढ़ता, लचीलापन और एक लक्ष्य और जुनून का पीछा करने की एक मजबूत इच्छा का एक उदाहरण है। यह उनके और सत्र के अन्य मेहमानों के साथ परिचित होने के लिए एक बहुत ही सुखद शाम थी ” ‘मेकिंग इट बिग’ ईकामर्स प्लेटफॉर्म पर बेस्टसेलिंग किताबों में से एक है, जो ज्ञान, प्रेरणा और कट्टर नेतृत्व के उदाहरणों की एक बहुतायत के माध्यम से अपना रास्ता बनाती है।