नेताजी सुभाष की भतीजी चित्रा के निधन पर प्रधानमंत्री ने जताया दुख

141

स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भतीजी चित्रा घोष के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। चित्रा का निधन गुरुवार को कोलकाता स्थित उनके आवास पर हुआ था। इस संबंध में शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया है जिसमें शैक्षणिक तथा सामुदायिक सेवा में चित्रा के योगदान की सराहना की। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘प्रोफेसर चित्रा घोष ने शैक्षणिक और सामुदायिक सेवा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनसे मुलाकात के वो क्षण याद आ गए जब नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़े गोपनीय दस्तावेजों और अन्य कई मुद्दों पर हमने चर्चा की थी। उनके निधन से दुखी हूं। परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं।’’
गौर हो कि चित्रा घोष शरत चंद्र बोस की छोटी बेटी थीं और कोलकाता स्थित लेडी ब्रेबॉर्न कॉलेज में राजनीति विज्ञान विभाग की प्रोफेसर थीं।
दरअसल बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियां नेताजी सुभाष चंद्र बोस को लेकर तमाम तरह का अपनापन दिखा रही हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेताजी के अंतर्ध्यान होने से संबंधित राज उजागर करने के लिए नई कमेटी का गठन किया है। इसके अलावा बोस की 125 वीं जयंती कार्यक्रम संबंधी योजनाएं बनाने के लिए केंद्र सरकार ने भी एक कमेटी का गठन किया है।