तृणमूल कांग्रेस को भरोसा है कि शेख शाहजहां को इस सप्ताह गिरफ्तार कर लिया जाएगा

45

टीएमसी नेता कुणाल घोष ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शाहजहां शेख की गिरफ्तारी को लेकर अहम टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश ने पश्चिम बंगाल सरकार के तहत कानून प्रवर्तन एजेंसियों को शेख शाहजहां के खिलाफ कार्रवाई करने से रोक दिया।

घोष ने मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन पर प्रकाश डाला, जिसमें राज्य पुलिस और सीबीआई दोनों के प्रतिनिधि शामिल थे। हालाँकि, उन्होंने बताया कि कलकत्ता HC के मुख्य न्यायाधीश की पीठ ने 7 फरवरी को कार्यवाही पर रोक लगा दी, जिसके बाद 8 फरवरी को संदेशखाली में हिंसा भड़क उठी। घोष ने मीडिया के एक वर्ग, भाजपा और कुछ वर्गों के बीच मिलीभगत का सुझाव दिया। न्यायपालिका बंगाल की छवि खराब करेगी।

उन्होंने आगे कहा कि चिंता जताने के बाद हाई कोर्ट ने तुरंत एक स्पष्टीकरण जारी किया जिसमें कहा गया कि शाहजहां की गिरफ्तारी पर कोई प्रतिबंध नहीं है.

“जैसा कि हम बोल रहे हैं, शेख शाहजहाँ के खिलाफ राज्य पुलिस द्वारा बशीरहाट पुलिस स्टेशन में एफआईआर पहले ही दर्ज की जा चुकी है। चाहे शेख शाहजहाँ कहीं भी हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा और राज्य पुलिस उसे गिरफ्तार करेगी। हमें अपनी राज्य पुलिस पर भरोसा है, जिसने, उन्होंने कई महत्वपूर्ण मामलों में बार-बार अपनी योग्यता साबित की है।”

“सुदीप्तो सेन को कारगिल से किसी केंद्रीय एजेंसी द्वारा नहीं बल्कि माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार के तहत पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। इसके विपरीत, मोदी सरकार नीरव मोदी, विजय माल्या, मेहुल चोकसी और जैसों को पकड़ने में विफल रही है।” सूची लंबी है”, उन्होंने आगे कहा।