टीम धोनी का हिस्सा रहे मनोज ने दर्ज की है शानदार जीत, देशभर में बटोर रहे सुर्खियां

101

क्रिकेट के पिच से राजनीति के मैदान में उतरे क्रिकेटर मनोज तिवारी ने हावड़ा जिले की शिवपुर सीट से शानदार जीत दर्ज की है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और हावड़ा के पूर्व मेयर रथीन चक्रबर्ती  को 32 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से शिकस्त दी है। चक्रवर्ती भी पहले तृणमूल कांग्रेस में ही थे और हावड़ा में उनसे बड़ा कद्दावर नेता कोई और दूसरा नहीं था। इसीलिए मनोज तिवारी की यह जीत पूरे देश में सुर्खियां बन गई है।
पूर्व भारतीय बल्लेबाज मनोज तिवारी  ने क्रिकेट में अपना जादू तो दिखाया ही अब राजनीति में भी अपना परचम लहराकर वह फैंस के बीच और अधिक लोकप्रिय हो गए हैं। कभी एमएस धोनी टीम से खेलने वाली मनोज तिवारी अब पश्चिम बंगाल में ममता की टीम का हिस्सा बन गए हैं।  तिवारी क्रिकेट पिच के अलावा अब एक नए रोल में नजर आएंगे और फैंस को उम्मीद है कि यहां पर भी वह ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लेंगे। तिवारी को इस चुनाव में एकतरफा जीत मिली है। अब देखना दिलचस्प होगा कि मनोज तिवारी राजनीति में क्या धमाल मचाते है और पार्टी उन्हें कौनसी जिम्मेदारी देती है। सूत्रों ने दावा किया है कि ममता बनर्जी उन्हें राज्य का खेल और युवा कल्याण मंत्री बना सकती हैं।
बता दें कि मनोज तिवारी ने टीम इंडिया के लिए 12 वनडे और 3 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले है मनोज तिवारी को इंटरनेशनल लेवल ज्यादा मौके नहीं मिले और वनडे मैचों में 26.09 की औसत से महज 287 रन बनाने में कामयाबी पाई थी। उनके नाम वनडे क्रिकेट में एक शतक भी दर्ज है।
वहीं अगर मनोज तिवारी के आईपीएल करियर की बात करें तो यहां पर उन्होंने अपना लोहा मनवाया है और कई बार बल्ले और गेंद से टीम को जीत दिलवाने में अहम योगदान दिया है। मनोज ने 98 आईपीएल मैचों में 28.72 की औसत से 1,695 रन बनाए हैं‌ जिनमें 7 अर्धशतक भी शामिल हैं। मनोज तिवारी केकेआर, पुणे, दिल्ली और पंजाब टीम का हिस्सा रह चुके है। अब ममता की टीम का हिस्सा बनकर वह क्या कुछ कर पाते हैं यह देखने वाली बात होगी।