टाटा पावर के ‘ पॉवरलिंक्स ‘ ने ई-विद्या लॉन्च की

90

टाटा पावर के ‘पॉवरलिंक्स’ ने ई-विद्या, जो ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म है, अपनी डिजिटल स्कूल लैब पहल के तहत सिलीगुड़ी, पश्चिम बंगाल में शुरुआत की है। ई-विद्या के माध्यम से, कंपनी का लक्ष्य २२० शिक्षकों को लाभ पहुंचाना है और जलपाईगुड़ी और सिलीगुड़ी जिलों के ५७ स्कूलों में १५००० से अधिक छात्रों को अकादमिक शिक्षा प्रदान करना है।
पश्चिम बंगाल के पर्यटन मंत्री, गौतम देब,की उपस्थिति में ई-विद्याको लॉन्च किया गया ई-विद्याने कक्षा १० तक पश्चिम बंगाल राज्य बोर्ड के पाठ्यक्रम के साथ गठबंधन किया है। इसका मुख्य उद्देश्य शिक्षकों और छात्रों के बीच एक सहज बातचीत की सुविधा के साथ-साथ सामान्य ज्ञान को बढ़ाना है और एवी लर्निंग के माध्यम से संज्ञानात्मक कौशल वेब-आधारित शिक्षण समाधान तक पहुंच प्रदान करना है । यह उन्हें वर्तमान डिजिटल दुनिया से लैस करेगा, जिससे शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होगा और ड्रॉपआउट दर घट जाएगी।
पॉवरलिंक्स के सीईओ और ईडी, सुश्री किरण गुप्ता ने कार्यक्रम पर विस्तार से कहा, “टाटा पावर में, हमने हमेशा माना है कि शिक्षा किसी भी प्रगतिशील देश की रीढ़ है। ई-विद्या के माध्यम से, हम शिक्षा क्षेत्र में एक उन्नत और पथ-तोड़ समाधान पेश करनके साथ् छात्रों के लिए नवीन शिक्षण अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। ”