जलपाईगुड़ी दुर्घटना पीड़ितों को दो-दो लाख की आर्थिक मदद देगी मोदी सरकार, पीएम-सीएम ने जताया दुख

115

जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी में मंगलवार रात पत्थर से भरा ट्रक के दो छोटी गाड़ियों पर गिरने से हुई 14 लोगों की मौत के मामले में परिजनों के लिए केंद्र सरकार ने दो दो लाख रुपये की वित्तीय मदद की घोषणा की है। धुपगुरी के जलढाका ब्रिज के पास हुई इस दुर्घटना में तीन बच्चों समेत 14 लोगों की मौत हुई है जिसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है। इसमें कहा है, “पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिला अंतर्गत धुपगुड़ी में हुई सड़क दुर्घटना दुखद है। इसमें मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहा हूं।”
 इसके बाद प्रधानमंत्री दफ्तर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। इसके अलावा जो लोग घायल हैं उनके इलाज के लिए केंद्र सरकार 50000 रुपये की वित्तीय मदद देगी।
 इधर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। हालांकि राज्य सरकार की ओर से अभी तक मृतकों के परिजनों के लिए किसी तरह की आर्थिक मदद की घोषणा नहीं की गई है। सीएम ने ट्विटर पर लिखा है, “धुपगुड़ी की दुर्घटना दुखद है। मृतकों के परिजनों के प्रति घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रही हूं।”