जब मलाइका अरोड़ा ने अरबाज खान से तलाक से पहले की रात को याद किया: ‘मेरे परिवार ने मुझसे पूछा…..’

65

अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान की मुलाकात 20 की उम्र में हुई और वे एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए। इस जोड़े ने दिसंबर 1998 में शादी की और नवंबर 2002 में अपने पहले बच्चे अरहान का स्वागत किया। इस जोड़े ने शादी के 19 साल बाद अलग होने का फैसला किया।

अभिनेत्री ने अपने शो मूविंग इन विद मलाइका में खुलासा किया था कि अरबाज को प्रपोज करने वाली वह खुद थीं और उन्होंने अरबाज से शादी कर ली, क्योंकि वह अपने घर से बाहर जाना चाहती थीं।

कुछ साल पहले मलाइका ने बताया था कि उनका परिवार नहीं चाहता था कि वह तलाक लें। इंडिया टुडे ने करीना कपूर खान के रेडियो शो पर मलाइका के हवाले से कहा, “मुझे लगता है कि सबकी पहली पसंद यही है कि मत करना। कोई आपको नहीं कहेगा कि ‘हां, हां, प्लीज जाओ, करो।’ यही पहली बात है कि आप सोच समझकर यह फैसला लें। मैं भी इसी चीज से गुजरी हूं।” मलाइका ने याद करते हुए कहा, “तलाक से एक रात पहले भी, मेरे परिवार ने मेरे साथ बैठकर मुझसे फिर से पूछा, ‘क्या तुम निश्चित हो? क्या तुम अपने फैसले के बारे में 100 प्रतिशत आश्वस्त हो?’ ये वे लोग हैं जो चिंता करते हैं और परवाह करते हैं, इसलिए वे निश्चित रूप से ऐसा कहेंगे,” उन्होंने कथित तौर पर शो में कहा। उन्होंने आगे कहा: “हर किसी ने कहा, ‘अगर तुम यह फैसला ले रही हो, तो हमें तुम पर वास्तव में गर्व है और हमारी नज़र में, तुम एक मज़बूत महिला हो।’ इसलिए मेरे लिए, इस तरह से मुझे वह अतिरिक्त शक्ति मिली जिसकी मुझे ज़रूरत थी।”

हाल ही में, मलाइका और उनके बेटे अरहान खान ने शादी, रिश्ते और सेक्स के बारे में बात की, क्योंकि वे बाद के वोडकास्ट, डंब बिरयानी के लिए एक मसालेदार बातचीत में लगे हुए थे। “देश जानना चाहता है कि तुम कब शादी कर रही हो माँ?” अरहान ने मलाइका से पूछा, इससे पहले, “मुझे एक सटीक तारीख, एक स्थान, एक गंतव्य और किससे शादी करनी है।” इस पर मलाइका ने कहा, “मुझे मिर्ची खाने से बेहतर है। मैं इसका जवाब नहीं दे सकती। मुझे नहीं पता कि इसका कोई जवाब है या नहीं। मुझे लगता है कि मैं अब अपनी सबसे अच्छी ज़िंदगी जी रही हूँ।” अरबाज खान ने दिसंबर 2023 में अरबाज की बहन अर्पिता के मुंबई स्थित घर पर मेकअप आर्टिस्ट शुरा खान से शादी की। जबकि फिलहाल मलाइका एक्टर अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं। हालांकि, ऐसी अफवाहें हैं कि मलाइका और अर्जुन के बीच सब कुछ ठीक नहीं है।