चाय बागान श्रमिकों को साधने में जुटी तृणमूल, प्रोविडेंट फंड और ग्रेच्युटी के मुद्दे पर निकाली पांच दिवसीय पदयात्रा , मंत्री भी हुए शामिल

66

पंचायत चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस चाय बागान मजदूरों का दिल जीतने के लिए पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरी है. इसी कड़ी में  चाय बागान श्रमिकों के प्रोविडेंट फण्ड और ग्रेच्युटी के मुद्दे पर शुक्रवार से तृणमूल चाय बागान श्रमिक संघ ने अलीपुरद्वार जिले के संकोश चाय बागान और जलपाईगुड़ी जिले के एलेनबाड़ी से पदयात्रा शुरू की । पदयात्रा शुक्रवार सुबह ग्यारह बजे अलीपुरद्वार जिले के संकोश से शुरू हुई। मंत्री बुलू चिकबराईक ने पदयात्रा की शुरुआत की।  तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के साथ तृणमूल चा बागान श्रमिक संघ के केंद्रीय अध्यक्ष बीरेंद्र बारा, तृणमूल जिलाध्यक्ष प्रकाश चिकबराइक भी पदयात्रा में मौजूद थे. यह पदयात्रा पांच दिनों तक चलेगी  और विभिन्न जिलों से होते हुए 13 दिसंबर को जलपाईगुड़ी पहुंचेगी। 

उस दिन प्रोविडेंट फण्ड कार्यालय का घेराव किया जाएगा. गौरतलब है पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में  देखा गया कि चाय श्रमिक तृणमूल कांग्रेस से मुँह फेर लिए हैं । यही कारण है पंचायत चुनाव से पहले खोई जमीन को वापस पाने के लिए तृणमूल कांग्रेस चाय श्रमिकों की विभिन्न मांगों को लेकर पांच दिनों तक पदयात्रा  निकालने का निर्णय लिया । तृणमूल के नेताओं का कहना है कि प्रोविडेंट फण्ड कार्यालय दलाल चक्र में तब्दील  हो गया है. तृणमूल की पदयात्रा इसके  विरोध में है।