गढ़चिरौली के जंगल में पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो लाख रुपये का इनामी नक्सली ढेर

63

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के एक जंगल में शनिवार को सी 60 जवानों के साथ मुठभेड़ में दो लाख रुपये का इनामी नक्सली मारा गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
भामरागढ़ तालुका के किआरकोटी-अबूझमाड़ जंगल में सुबह करीब 10 बजे मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि करीब एक घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद मौके से भारी मात्रा में हथियार, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, सौर पैनल और अन्य सामान बरामद किया गया है।
गढ़चिरौली पुलिस अधीक्षक के कार्यालय द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि टोडगट्टा क्षेत्र में चल रहे एक सुनियोजित आंदोलन की अगुवाई में, नक्सलियों ने स्थानीय आबादी को इसमें शामिल होने की धमकी दी थी। दमकोदवाही खनन कार्य शुरू करने के झूठे बहाने से उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों को उनके कारण का समर्थन करने और सड़क निर्माण और अन्य विकास कार्यों का विरोध करने के लिए रणनीतिक रूप से पर्चे बांटे थे। इनपुट के अनुसार, ग्रामीणों को डराने के लिए टॉडगट्टा के पास नक्सलियों का एक बड़ा जमावड़ा मौजूद था, और वे बड़े पैमाने पर घात लगाकर हमला करने और पुलिस दलों पर हमले की योजना बना रहे थे, विज्ञप्ति में कहा गया है। इनपुट पर कार्रवाई करते हुए गढ़चिरौली पुलिस के सी 60 नक्सल विरोधी दस्ते ने शनिवार सुबह छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे अबूझमाड़ के जंगल में एक अभियान शुरू किया।