‘क्या सफर रहा…’: सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स जीतने के 30 साल पूरे होने का जश्न मनाया

67

अभिनेत्री सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता जीतने की 30वीं वर्षगांठ मना रही हैं, उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा सम्मान है जिसे वह हमेशा संजो कर रखेंगी।

अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक बच्चे के साथ एक प्यारी सी तस्वीर साझा की और कैप्शन में लिखा, “यह छोटी लड़की, जिससे मैं अनाथालय में मिली थी, ने 18 साल की उम्र में मुझे जीवन के सबसे मासूम लेकिन गहरे सबक सिखाए, जिन्हें मैं आज भी जी रही हूँ। इस कैद किए गए पल को आज 30 साल हो गए हैं, साथ ही मिस यूनिवर्स में भारत की पहली जीत भी!!!”।

उन्होंने आगे लिखा, “यह कैसा सफ़र रहा है और आगे भी जारी रहेगा… हमेशा मेरी सबसे बड़ी पहचान और ताकत बनने के लिए भारत का शुक्रिया!! अंतहीन प्यार और लगाव के लिए फिलीपींस का शुक्रिया… तीन दशक और गिनती!! #महालकिता…मैं आपकी कृपा को याद करती हूँ और उसका जश्न मनाती हूँ, मेरी खूबसूरत @carogomezfilm”। “दुनिया भर में मेरे सभी प्यारे प्रशंसकों, दोस्तों, परिवार और शुभचिंतकों को…जानिए कि आप में से हर एक ने मेरे जीवन में बदलाव लाया है और मुझे ऐसे तरीकों से प्रेरित किया है, जिसके बारे में आप कभी नहीं जान सकते!! मैं प्यार महसूस करती हूँ!!! शुक्रिया!!!.”

सुष्मिता सेन की उम्र महज 18 साल थी जब उन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। मिस यूनिवर्स जीतने के कई सालों बाद उन्होंने फिल्मों में कदम रखा। उन्होंने ‘दस्तक’, ‘बीवी नंबर 1’, ‘मैं हूं ना’ और ‘मैंने प्यार क्यों किया’ जैसी फिल्मों में काम किया। उन्होंने 2015 में बॉलीवुड से ब्रेक ले लिया था।

मिस यूनिवर्स ने साल 2020 में आर्या के साथ अपना डिजिटल स्ट्रीमिंग डेब्यू किया और तब से वह लगातार ओटीटी पर अपनी एक्टिंग स्किल्स से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रही हैं। 2021 में वह ‘आर्या’ के दूसरे सीजन में नजर आईं। वह 2023 में ‘ताली’ नामक वेब सीरीज में भी नजर आईं।