कोविड: अनिल अग्रवाल ने १५० करोड़ रु के प्रतिज्ञा की

208

श्री अनिल अग्रवाल, भारत के धातु और तेल और गैस के प्रमुख निर्माता, वेदांत के अध्यक्ष, ने रु१५० करोड़ के सहयोग का प्रतिज्ञा लिया कोविड -१९ की तेजी से फैलती दूसरी लहर के खिलाफ अपनी लड़ाई में देश की मदद करने के लिए। यह २०१ करोड़ रुपये से अधिक है जिसे पिछले साल वेदांत समूह ने खर्च किया था। वेदांता लिमिटेड १० शहरों में भारत में १००० क्रिटिकल केअर बेड की अतिरिक्त क्षमता बनाएगा। प्रत्येक सुविधा में एयर कंडिशन्ड तम्बू में पूर्ण विद्युत समर्थन के साथ १०० बेड होंगे और विशेष रूप से कोविड देखभाल के लिए डिज़ाइन किए जाएंगे।

श्री अनिल अग्रवाल ने कहा, “वेदांत समूह महामारी से लड़ने के लिए अपनी प्रतिबद्धता के लिए १५० करोड़ रुपये की प्रतिज्ञा करने के लिए आगे आया है। वेदांत वीर डॉक्टरों और स्वास्थ्य सेवा श्रमिकों के लिए आवश्यक चिकित्सा उपकरण भी प्रदान करेगा। ”


जिन राज्यों में क्रिटिकल केयर बेड की अतिरिक्त क्षमता बनाई जाएगी, वे राज्य हैं- राजस्थान, ओडिशा, छत्तीसगढ़, झारखंड, गोवा, कर्नाटक और दिल्ली एनसीआर। वेदांत वर्तमान में अपने व्यापारिक स्थानों में कोविड रोगियों के लिए लगभग ७०० बिस्तरों का समर्थन कर रहा है, जिसे निकट अवधि में १००० तक बढ़ाया जाएगा। इस बीच, हिंदुस्तान जिंक, ईएसएल और सेसा गोवा आयरन ओर बिजनेस ने वेदांत केयर पहल के हिस्से के रूप में कोविड -१९ रोगियों को ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के लिए कदम बढ़ाया है। स्टरलाइट कॉपर भी अपने तूतीकोरिन संयंत्र से ऑक्सीजन की आपूर्ति करेगा।