कृष्णमूर्ति फाउंडेशन इंडियाने ‘द रियल क्राइसि’ का विमोचन किया

224

कृष्णमूर्ति फाउंडेशन इंडियाके (केएफआई), दार्शनिक, धार्मिक शिक्षक, वक्ता और लेखक – जिद्दू कृष्णमूर्ति स्थापक थे, के एफ आइ ने मौजूदा विश्व संकट के जवाब में ‘रियल क्राइसि’ नामक एक डिजिटल बुकलेट जारी की है । इस पुस्तक में १९३४ से १९८५ तक का कृष्णमूर्ति की बातचीत और पाँच दशकों के लेखन से लिए गए अंश हैं।‘द रियल क्राइसि’ डिजिटल पुस्तक www.kfionline.org पर ९ भारतीय भाषाओं, हिंदी, तमिल, मराठी, गुजराती, मलयालम, कन्नड़ में ऑनलाइन प्राप्त किए जा सकते हैं। , टेलीगू, बंगाली, और ओडिया के साथ-साथ अंग्रेजी में भी।

जिद्दू कृष्णमूर्ति (१८९५ – १९८६) २० वीं सदी के सबसे प्रभावशाली धार्मिक शिक्षकों में से एक थे। आंध्र प्रदेश के मदनपल्ले में जन्मे, उन्होंने दुनिया भर में लगातार यात्रा की, हजारों श्रोताओं से बातचीत की, लेखन किया, शताब्दी के सबसे बुद्धिमानी व्यक्तियोंके साथ चर्चा की।

कृष्णमूर्ति फाउंडेशन इंडिया ने उनकी वार्ता, संवाद और लेखन की लगभग १०० पुस्तकें प्रकाशित की हैं। ये पिछले साठ वर्षों में अधिक व्यापक रूप से पढ़ी गई पुस्तकें हैं और www.kfionline.org और अमेज़न पर भी उपलब्ध हैं। उनकी शिक्षाओं को www.jkrishnamurti.org पर भी देखा जा सकता है।