कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा अनुमति मिलने पर सुवेंदु अधिकारी ने संदेशखाली का दौरा किया

34

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल के नेता विपक्ष और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली का दौरा करने की अनुमति दे दी है।

कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति कौशिक चंदा ने अधिकारी को निर्देश दिया है कि वे अशांत क्षेत्र के दौरे के दौरान कोई भी भड़काऊ भाषण देने या हिंसा भड़काने से बचें। अदालत का यह फैसला संदेशखाली पुलिस स्टेशन में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत लगाए गए निषेधाज्ञा आदेश को रद्द करने के बाद आया है। क्षेत्र, अधिकारी को अनुपालन के लिए राज्य सरकार को अपनी यात्रा का रूट मैप प्रदान करने की अनुमति देता है।

अधिकारी ने कहा, “अनुमति 12 फरवरी को भी दी गई थी लेकिन उन्होंने धारा 144 लगा दी। आज मुझे एक विशिष्ट आदेश मिला और मैं कल वहां जाऊंगा और पीड़ितों के परिवारों से मिलूंगा। कई भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है, मैं उनके परिवार के सदस्यों से मिलूंगा।” ।”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि टीएमसी प्रमुख लोकसभा चुनाव हार जाएंगी और इसीलिए वह ये सब कर रही हैं. उन्होंने कहा, “उन्होंने कोई विकास कार्य नहीं किया है। वे (शेख शाहजहां) को गिरफ्तार नहीं करेंगे क्योंकि उन्हें चुनाव के दौरान गुंडों की जरूरत है और उन्होंने उन्हें संरक्षण दिया है।”