कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा

115

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को गुरुवार देर रात दिल का दौरा पड़ा. कपिल देव को दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है.

कपिल देव की हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है और वह खतरे से बाहर हैं. कपिल देव की खबर सुनकर क्रिकेट जगत हैरान है और सभी लोग उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कपिल देव के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की है. कपिल देव को सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के ओखला में फोर्टिस अस्पताल में गुरुवार देर रात भर्ती कराया गया था.

कपिल देव की एंजियोप्लास्टी की गई है. डॉक्टर्स के मुताबिक, कपिल देव की तबीयत अभी ठीक है. आपको बता दें कि कपिल देव की उम्र 61 साल है, क्रिकेट से अलविदा कहने के बाद वो लगातार कमेंट्री करते हुए दिखाई देते रहे हैं. इसके अलावा कई टीवी शो में भी कपिल देव को देखा जा सकता है.

1983 विश्व विजेता टीम के हिस्सा मदनलाल ने ट्वीट कर लिखा कि जब कपिल देव को कुछ दिक्कत महसूस हुई, तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर्स उनकी निगरानी कर रहे हैं और जल्द ही वो घर वापस आएंगे. हम सभी उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं.

कपिल ने 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले. उनके नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं. वनडे में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके.