ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के शानदार ऑफ स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन ने लगातार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर अपनी गेंदबाजी से दबाव बना रखा है।

115

भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा का मानना है कि भारतीय गेंदबाजी के कप्तान आर. आश्विन हैं और वो टीम में जगह पक्की करने के लिए नहीं खेल रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के शानदार ऑफ स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन ने लगातार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर अपनी गेंदबाजी से दबाव बना रखा है। इतना ही नहीं दो टेस्ट मैचों में वो दो बार ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को भी दो बार चलता कर चुके हैं। इस तरह आश्विन की शानदार फॉर्म और उनकी गेंदबाजी को लेकर भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा का मानना है कि भारतीय गेंदबाजी के कप्तान आर. आश्विन हैं और वो टीम में जगह पक्की करने के लिए नहीं खेल रहे हैं।

इस तरह आगामी सिडनी टेस्ट मैच से पहले ओझा ने स्पोर्ट्स टुडे से कहा, “सिडनी में ट्रैक रिकॉर्ड रहा है कि स्पिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसलिए मुझे नही लगता टीम मैनेजमेंट आश्विन और जडेजा की जोड़ी से छेड़छाड़ करना चाहेगा।”

वहीं आश्विन के बारे में ओझा ने आगे कहा, “अश्विन जानते हैं कि उन्हें क्या करना है। वे कोई नए नहीं हैं। अश्विन पहले भी ऑस्ट्रेलिया जा चुके हैं और उन्हें अब सिर्फ टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए नहीं खेलना चाहिए। किसी भी खिलाड़ी के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण चीज है।”

जबकि ओझा ने आगे अश्विन की गेंदबाजी और ऑस्ट्रेलियाई कंडीशन के बारे में कहा, ”अश्विन को अब ऑस्ट्रेलिया के कंडिशन से फर्क नहीं पड़ता। जब कोई गेंदबाज पहली बार ऑस्ट्रेलिया जाता है, तो उसे विकेट के बारे में पता नहीं होता है। साथ ही गेंदबाज को यह भी पता होता है कि कूकाबूरा स्पिन करेगी या नहीं। अश्विन इन सभी से ऊपर आ चुके हैं। उन्हें पता है परिस्थिति कैसी भी हो, उन्हें परफॉर्म करना ही है।”