एसबीआई लाइफ ने वित्तीय प्रतिरक्षा सर्वेक्षण का खुलासा किया

161

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस ने एक व्यापक उपभोक्ता सर्वेक्षण का अनावरण किया, जिसमें एक पोस्ट-COVID दुनिया में वित्तीय प्रतिरक्षा के प्रति उपभोक्ता पूर्वोत्तर में गहरी अंतर्दृष्टि प्रदान की गई ।
एसबीआई लाइफ ने नील्सन कंपनी के साथ वित्तीय प्रतिरक्षा के प्रति उपभोक्ता दृष्टिकोण को समझना ‘ सर्वेक्षण में कमीशन किया, जिसमें 13 प्रमुख शहरों में 2,400 से अधिक उपभोक्ताओं तक पहुंची । समझ में आ रहा है, COVID-19 के मद्देनजर व्यक्तिगत शारीरिक प्रतिरक्षा बनाए रखना आगे है । वास्तव में 10 में से 8 भारतीयों को पता है कि ‘तनाव’ मानसिक और शारीरिक प्रतिरक्षा कम करता है ।

सर्वेक्षण आज उपभोक्ता की शीर्ष वित्तीय चिंताओं के बारे में पूछताछ करके तनाव के कारण को बेहतर समझने का प्रयास करता है । जीवनशैली रोगों के वित्तीय प्रबंधन के कारण उपभोक्ताओं द्वारा तनाव के तहत उद्धृत वित्तीय चिंताओं के कारण । खतरनाक रूप से, 50 % से अधिक भारतीय जीवन शैली की बीमारियों से संबंधित किसी भी वित्तीय आपात स्थिति का सामना करने के लिए पर्याप्त तैयार नहीं हैं । महामारी ने सुरक्षा की जरूरत पर एहसास किया है, 10 में से 7 भारतीयों के साथ, जिनके पास वर्तमान में गंभीर बीमारी का कवर नहीं है, स्पष्ट रूप से अगले तीन महीने में एक खरीदने का इरादा व्यक्त किया है । सर्वेक्षण द्वारा फेंकी गई एक और उत्साहजनक अंतर्दृष्टि यह है कि 10 में से 8 उपभोक्ता परिवार के भविष्य की रक्षा के एक स्पष्ट उद्देश्य के साथ जीवन और स्वास्थ्य बीमा खरीदते हैं ।