एनएच २०८ के लिए फाउंडेशन स्टोन रखी गई है

408

एनएच २०८ कैलाशहर से खोवाई तक का त्रिपुरा राज्य में ८० किलोमीटर लंबा राष्ट्रीय राजमार्ग खंड के लिए फाउंडेशन स्टोन लगानेवाला समारोह जापान इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी (जेआईसीए) के तहत नॉर्थ ईस्ट रोड नेटवर्क कनेक्टिविटी इम्प्रूवमेंट प्रोजेक्ट चरण ४ को वित्त पोषित करके वरचुवलि आयोजित किया गया। माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी त्रिपुरा के माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस सर्बानंद, और अन्य भारतीय गणमान्य व्यक्ति की उपस्थिति में कार्यक्रमको आयोजित किया गया।

एनएच २०८ कैलाशहर से खोवाई तक राष्ट्रीय राजमार्ग नेशनल हाईवे इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन (एनएचआईडीसीएल) द्वारा, भारत सरकारको जापान सरकार द्वारा वित्तीय १४९२६ मिलियन जेपीवाई (लगभग ९८२ करोड़ भारतीय रुपया) सहायता के साथ कार्यान्वित किया जाता है।रीजनल कनेक्टिविटी इम्प्रूवमेंट इन द नार्थईस्ट के तहत।

एक बार सड़क पूरी हो गई तो, कैलाशहर और खोवाई के बीचका वर्तमान यात्रा का समय आधे से बहुत कम हो जाएगा। इस अवसर पर, जेआईसीए इंडिया के मुख्य प्रतिनिधि श्री काट्सुओ मात्सुमोतो ने कहा, “…जेआईसीए ने वर्तमान में बांग्लादेशके पुरे देश में निर्बाध यातायात प्रवाह प्रदान करने के लिए बांग्लादेश में पुलों और सड़क के विकास का समर्थन किया है। इस प्रकार यह परियोजना जापान-भारतमे क्षेत्रीय संपर्क बढ़ाने कि सहयोग के प्रतीकों में से एक के रूप में तैनात है । ”