एचसीसीबी की ‘घर से काम’ नीति

157

भारत की शीर्ष एफएमसीजी कंपनियों में से एक, एचसीसीबी ने कर्मचारियों के लिए ‘घर से काम’ नीति निकाली है । पहले कदम के रूप में, कंपनी ने अपने कार्यालय से योग्य कर्मचारियों को एर्गोनॉमिक रूप से डिजाइन की गई कुर्सियों को वितरित करना शुरू कर दिया है, बेंगलुरु में अपने मुख्यालय से, अपने घरों तक, अनुरोध पर । अन्य शहरों में काम करने वालों के पास कार्य कुर्सियां खरीदने का विकल्प है । निर्विघ्न इंटरनेट कनेक्टिविटी की आवश्यकता को पहचानते हुए, एचसीसीबी कर्मचारियों को वाई-फाई खर्च सहित बिजली बैक-अप के लिए यूपीएस स्थापित करने के लिए मौद्रिक समर्थन प्रदान करेगा । कर्मचारियों को टेबल, हेडफोन, लैंप, वेबकैम, बाहरी माइक्रोफोन, यहां तक कि कॉफी मग या फूल व्यवस्था खरीदने के लिए मौद्रिक समर्थन का भी लाभ मिल सकता है ।

नीति महामारी के बाद अवधि की अवधि का विस्तार करेगी, जैसे कि कर्मचारी स्थायी रूप से घर से काम करने का चयन कर सकते हैं, बशर्ते उन्हें कार्यस्थल (फैक्ट्री, बिक्री आदि) पर शारीरिक रूप से मौजूद होने की आवश्यकता न हो । नीति कर्मचारियों की मदद करने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम और समर्थन सामग्री उपलब्ध कराती है । कंपनी ने लिंक्डइन लर्निंग और हार्वर्ड मैनेज मेंटर प्रशिक्षण कार्यक्रमों को भी उपलब्ध कराया है ।

आसान डाउनलोड के लिए उपलब्ध है, कर्मचारी अपने स्वास्थ्य और कल्याण पर कंपनी को अपडेट करने के लिए एक ऐप का उपयोग जारी रखेंगे । कंपनी ने तत्काल आश्रितों के लिए माता-पिता और ससुराल वालों और ‘टॉप-अप’ कवर को शामिल करने के प्रावधानों के साथ अपनी स्वास्थ्य बीमा नीति संशोधित की है ।