एचसीएल जिगसॉ प्रतियोगिता अब पंजीकरण के लिए खुली है

84

१० मिलियन अमेरिकी डॉलर का अग्रणी वैश्विक समूह, एचसीएल प्रस्तुत करता है, ‘एचसीएल जिगसॉ ‘, भारत का प्रमुख महत्वपूर्ण तर्क मंच जिसे युवा (ग्रेड ६ से ९) के छात्रों में २१ वीं सदी के प्रमुख कौशल का आकलन करने के क्षमताओंको निखारने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसका उद्देश्य देश में समस्या समाधान की संस्कृति का निर्माण करना है। पैन-इंडिया प्रतियोगिता वस्तुतः दो राउंड में होगी- क्वालीफायर (२४ – २७ जून) और फिनाले (१७ और १८ जुलाई)।

भाग लेने वाले छात्रों को १६ लाख रुपये के पुरस्कार और गैजेट्स जीतने का मौका मिलेगा। एचसीएल जिगसॉ तीन प्राथमिक विशेषताओं के तहत १० महत्वपूर्ण मापदंडों पर भाग लेने वाले छात्रों का आकलन करेगा जिन्हें समस्या-समाधान प्रक्रिया के प्रमुख घटकों के रूप में जाना जा सकता है।
एचसीएल जिगसॉ को दो राउंड में आयोजित किया जाएगा, जहां पहले क्वालीफायर स्टेज होगी जिसमें पैन-इंडिया ऑनलाइन ओलिमपीएड शामिल किया जाएगा। प्रत्येक ग्रेड से शिर्ष २० परसेंटाइल, एचसीएल जिगसॉ फिनाले के लिए क्वालिफाई करेगा। १२ छात्रों (प्रत्येक ग्रेड से तीन) को एचसीएल के पहले संस्करण के विजेताओं के रूप में घोषित किया जाएगा। विजेताओं को वास्तविक विश्व परियोजनाओं पर काम करके एचसीएल इंजीनियरिंग और इनोवेशन लैब में सीखने के अवसर मिलेंगे। चैंपियनशिप के लिए पंजीकरण अब खुला है और इच्छुक विद्यार्थियों / स्कूल ३१ मई तक डब्लुडब्लूडब्लू.एचसीएलजिगसॉ.कॉम पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं।