एचपी अध्ययन ने डिजिटल परिवर्तन पर एसएमबी बैंकिंग का खुलासा किया

133

भारत में छोटे और मध्यम व्यवसाय (एसएमबी) जारी महामारी के कारण कठोर चुनौतियों का सामना करने के बाद वापस उछाल रहे हैं । एचपी एशिया एसएमबी रिपोर्ट 2020-क्षेत्र में एसएमबी के बीच किए गए अध्ययन से पता चला है कि भारत में 73 % से अधिक एसएमबी को विश्वास है कि वे जीवित रहेंगे और COVID-19. के बाद वापस उछालेंगे । यह संख्या काफी अधिक है क्षेत्रीय औसत की तुलना में, जो 60 % पर खड़ा था ।
यह विश्वास इस तथ्य में प्रतिबिंबित होता है कि भारत के लगभग दो-तिहाई (64 %) उत्तरदाताओं का मानना है कि यह अवधि व्यापार रणनीति को सुधारने का एक अच्छा अवसर प्रस्तुत करती है । और आधे नमूने का मानना है कि महामारी अंततः अवसर लाएगी लेकिन लंबे समय में ।

अधिक महत्वपूर्ण बात है, भारत में एसएमबी अपने व्यवसायों को पुनर्जीवित करने के लिए डिजिटल जाने के महत्व को पहचानते हैं । सर्वेक्षण किए गए व्यवसायों के तीन तिमाही (75 %) का मानना है कि डिजिटल गोद लेना आवश्यक है या उनकी सफलता के लिए बहुत महत्वपूर्ण है । भारतीय एसएमबी ने वसूली के लिए सड़क पर रोडब्लॉक के रूप में पहचाना है सर्वेक्षण ने प्रमुख चुनौतियों पर भी छुआ है । जबकि वैश्विक अस्थिरता चिंताओं की सूची में सबसे ऊपर है, लेकिन यह भारत में बाकी एशियाई देशों के सर्वेक्षण से कम उच्चारण है । इसके अलावा, शोध से पता चलता है कि कैसे एक कंपनी अपनी सफलता के लिए डिजिटल गोद लेने को महत्व देती है । एसएमबी जिन्होंने पिछले साल अच्छे व्यापार विकास की सूचना दी, 56 % सफलता के लिए डिजिटल के रूप में देखते हैं, केवल 14 % कम महत्व के बारे में विचार कर रहे हैं ।