एचजीई का एडलिप-एजुकेशन लीडर्स प्रोग्राम

133

शिक्षकों और शिक्षकों के लिए एक नया नेतृत्व कार्यक्रम, EdLEAP की पेशकश करने के उद्देश्य से, ह्यूजेस ग्लोबल एजुकेशन का चयन भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) कलकत्ता द्वारा किया गया है । स्कूलों में नेतृत्व के निर्माण और मजबूत करने में मदद करने के लिए इच्छुक स्कूल नेताओं, शिक्षाविदों और उद्यमियों के लिए स्नातकोत्तर प्रमाणन कार्यक्रम तैयार किया गया है ।

पाठ्यक्रम में इंटरएक्टिव लाइव ऑनलाइन लर्निंग सत्रों का मिश्रण शामिल होगा, जो कक्षा सीखने के अनुभव और आमने-सामने परिसर मॉड्यूल के चार दिनों की नकल करेगा। नए पाठ्यक्रमों को डायरेक्ट-टू-डिवाइस मोड (D2D) में ह्यूजेस इंटरैक्टिव ऑनसाइट लर्निंग प्लेटफॉर्म पर भारत भर में शिक्षार्थियों को वितरित किया जाएगा । इसे आईआईएम-कलकत्ता के प्रख्यात संकाय द्वारा क्यूरेट किया जाता है। ह्यूजेस मंच संकाय सदस्यों के साथ ऑनलाइन और लाइव इंटरैक्शन के संयोजन के साथ शिक्षार्थियों को प्रदान करता है, जो नवीनतम तकनीक के साथ कक्षा शिक्षण को मूल रूप से एकीकृत करता है।

पाठ्यक्रम इच्छुक नेताओं के लिए अधिक से अधिक जोखिम लाएगा और उन्हें यह पता लगाने में मदद करेगा कि परिवर्तन का प्रबंधन कैसे किया जाए, संस्थान के भीतर चपलता का निर्माण किया जाए, और प्रभावी प्रबंधन के माध्यम से सीखने के परिणामों में सुधार किया जाए । इसके अतिरिक्त, कार्यक्रम पूरा करने वाला प्रत्येक प्रतिभागी आईआईएम कलकत्ता के प्रतिष्ठित पूर्व छात्रों का दर्जा प्राप्त करेगा।