इंदौर के मंदिर की बावड़ी की छत गिरी; 17 लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है

53

इंदौर के श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में एक बड़ा हादसा हो गया, क्योंकि कुएं की छत धंसने से 25 से ज्यादा लोग बावड़ी में गिर गए. बावड़ी में गिरे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है. घटना दोपहर करीब 12 बजे की है जब श्रद्धालु रामनवमी के मौके पर पटेल नगर स्थित मंदिर में पूजा-अर्चना कर रहे थे। हादसा रामनवमी के मौके पर उस समय हुआ जब मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही थी। बावड़ी में गिरे लोगों को निकालने का प्रयास जारी है। खबरों के मुताबिक इंदौर पुलिस कमिश्नर समेत पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। वीडियो फुटेज में पुलिसकर्मियों को रस्सियों का इस्तेमाल कर लोगों को बाहर निकालने की कोशिश करते देखा जा सकता है। अब तक आठ लोगों को बचा लिया गया है जबकि 17 लोग अभी भी फंसे बताए जा रहे हैं।
मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घटना का संज्ञान लिया है। सीएम चौहान ने इंदौर कलेक्टर और इंदौर कमिश्नर को रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, “सीएमओ इंदौर जिला प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में हैं। इंदौर पुलिस और जिला प्रशासन के शीर्ष अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। श्रद्धालुओं को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। कुछ लोगों को बचाया भी गया है।” कथन।
इसमें आगे कहा गया है, “लगभग 8 लोगों को बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर से निकालकर अस्पताल भेजा गया है। पुलिस, जिला प्रशासन और एसडीआरएफ सहित प्रशासन मौके पर मौजूद है। कई एंबुलेंस तैनात की गई हैं।”