आकाश वर्मा ने टाटा क्रूसिबल कैम्पस क्विज में जीत हासिल की

108

आईआईएम शिलॉन्ग के आकाश वर्मा, क्लस्टर २४ फाइनल टाटा क्रूसिबल कैम्पस क्विज २०२१ में विजयी हुए, जो परिसरों के लिए भारत के सबसे बड़े व्यापार क्विज का पहला ऑनलाइन संस्करण है।
मेघालय, त्रिपुरा, मणिपुर और मिजोरम क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले क्लस्टर २४ फाइनल एक रोमांचकारी प्रसंग था, जिसमें प्रतिभागियों ने अपनी त्वरित सोच और तेज क्विज़िंग क्षमताओं का प्रदर्शन किया। नॉटेड क्विज़मास्टर ‘पिकब्रेन’ गिरी बालासुब्रमण्यम को अपने कुशल, अद्वितीय और मजाकिया अंदाज के लिए जाना जाता है वह क्विज़ के होस्ट थे। विजेता ने ३५००० हजार रुपये का नकद पुरस्कार लिया, और अब वह नेशनल फ़ाइनल के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए ज़ोनल फ़ाइनल में प्रतिस्पर्धा करेगा। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) शिलांग से उत्कर्ष सिंह को उप विजेता घोषित किया गया, जिसने १८००० रुपये का नकद मूल्य जीता।


कैंपस क्विज़ के ऑनलाइन संस्करण के लिए, देश को २४ क्लस्टर में विभाजित किया गया है और ऑनलाइन प्रीलिम्स के दो स्तरों के बाद, प्रत्येक क्लस्टर से शीर्ष १२ फाइनलिस्ट को वाइल्ड कार्ड फाइनल के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसमें से शीर्ष ६ फाइनलिस्ट २४ ऑनलाइन क्लस्टर फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे । इन २४ क्लस्टरों को चार जोन में रखा गया है, प्रत्येक जोन में ६ क्लस्टर शामिल होंगे। चार जोनल फाइनल में विजयी होने वाले खिलाड़ी सीधे राष्ट्रीय फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे। अन्त में, ६ फाइनलिस्ट राष्ट्रीय फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे और शीर्ष स्कोरर को राष्ट्रीय चैंपियन के रूप में ताज पहनाया जाएगा, जो प्रतिष्ठित टाटा क्रूसिबल ट्रॉफी के साथ २.५ लाख रुपये का भव्य पुरस्कार प्राप्त करेगा।