अभिषेक बनर्जी की साली के घर पहुंची सीबीआई

115

 पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले सक्रिय हुई सीबीआई कोयला तस्करी के मामले में पूछताछ के लिए सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक की साली मेनका के घर पहुंची है। सोमवार सुबह 11:15 बजे के करीब सीबीआई की टीम आनंदपुर स्थित मेनका के आवास पर पहुंची जहां उनसे पूछताछ की तैयारी की जा रही है। जांच अधिकारियों का दावा है कि लंदन के बैंकॉक में मेनका के खाते हैं जिसमें गैरकानूनी तरीके से करोड़ों रुपये के लेनदेन हुए हैं। कोयला तस्करी से होने वाली आय की बड़ी धनराशि भी लंदन भेजी गई है इसलिए इस मामले में मेनका से पूछताछ होनी है।
 उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही सांसद अभिषेक की पत्नी रूजीरा बनर्जी को भी सीबीआई ने नोटिस दिया था और पूछताछ के लिए समय देने की मांग की थी। उसी मुताबिक सोमवार को  मेनका ने सीबीआई को जवाबी चिट्ठी लिखी है और कहा है कि मंगलवार को सुबह 11:00 बजे से अपराह्न 3:00 बजे तक वह पूछताछ के लिए उपलब्ध है। इस बीच सीबीआई की टीम उनके घर आ सकती है।
गौर हो कि कोयला तस्करी के सरगना अनूप मांझी के करोड़ों रुपये गैरकानूनी तरीके से विदेशों में भी भेजने के आरोप है कि अभिषेक की पत्नी रूजीरा के बैंकॉक स्थित खाते में ट्रास्फर हुए हैं और उनकी साली मेनका के लंदन स्थित खाते के जरिए रुपये ट्रांसफर किए गए हैं। इसी मामले में पूछताछ होनी है।